Monday, 24 June 2024

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पूर्व IPS बीजेपी मेँ शामिल,कभी थे मायावती के करीब

UP News : लोकसभा चुनाव 2024 के बीच राजनीतिक दलों में सदस्यता ग्रहण करने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी…

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पूर्व IPS बीजेपी मेँ शामिल,कभी थे मायावती के करीब

UP News : लोकसभा चुनाव 2024 के बीच राजनीतिक दलों में सदस्यता ग्रहण करने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में यूपी के 1993 बैच के चर्चित आईपीएस प्रेम प्रकाश ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की है। उत्तरप्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी उन्होंने बीजेपी का हाथ थामा है। पूर्व IPS को मायावती का बेहद करीबी भी माना जाता था लेकिन सपा सरकार में उन्हें साइड लाइन कर दिया गया। इसके बाद 2017 में जब उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आई तो फिर से प्रेम प्रकाश को अहम पदों पर तैनाती मिली। वहीं तीन साल पहले जब मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल लाया गया था तब उन्हें ही इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उस समय वो ADG के पद पर थे।

यूपी के इन जिलों के रह चुके कप्तान

UP News

दिल्ली रहने वाले प्रेम प्रकाश 1993 बैच के IPS अफसर हैं। बीटेक करने के बाद पुलिस मैनेजमेंट में भी MD (मास्टर इन डिप्लोमा) का कोर्स कर चुके हैं। वे यूपी के आगरा, मुरादाबाद, NCR समेत कई जिलों में कप्तान रह चुके हैं। इसके अलावा प्रेम प्रकाश ने 12 जुलाई 2009 को राजधानी लखनऊ में DIG/SSP का चार्ज संभाला था। ADG पद से रिटायर्ड हुए प्रेम प्रकाश ने साल 2019 में CAA/NRC के दंगों के दौरान कानपुर में बड़ी जिम्मेदारी निभाई थी। वहीं मुख्तार अंसारी को UP के बांदा जेल तक लाए जाने की जिम्मेदारी को लेकर भी चर्चा में थे।

CAA आंदोलन में निभाई अहम जिम्मेदारी

UP News

यूपी के पूर्व IPS प्रेम प्रकाश को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माना जाता था। जब प्रेम प्रकाश यूपी के कानपुर जोन की जिम्मेदारी संभाल रहे थे उस समय करीब 67 आरोपियों को एनकाउंटर में गिरफ्तार किया गया था। प्रेम प्रकाश ने 2019 में सीएए आंदोलन में अहम जिम्मेदारी निभाई थी। पुलिस सेवा के दौरान प्रेम प्रकाश को पीएम-26/01/11, डीजी कमेंडेशन डिस्क सिल्वर-15/08/2018, डीजी कमेंडेशन डिस्क गोल्ड -15/08/2019, डीजी कमेंडेशन डिस्क प्लैटिनम-26/01/2022 सम्मान भी मिल चुका है।

अखिलेश यादव की जनसभा में मची भगदड़, खूब चले ईंट-पत्थर

Related Post