Tuesday, 21 May 2024

उत्तर प्रदेश की साहसिक बेटी को सम्मानित करे सरकार, उठी मांग

Uttarpradesh News :  दहेज के दानवों को बड़ा संदेश देने वाली उत्तर प्रदेश की बेटी को सम्मानित करने की मांग…

उत्तर प्रदेश की साहसिक बेटी को सम्मानित करे सरकार, उठी मांग

Uttarpradesh News :  दहेज के दानवों को बड़ा संदेश देने वाली उत्तर प्रदेश की बेटी को सम्मानित करने की मांग उठी है। उत्तर प्रदेश जन कल्याण समिति ने यह मांग की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अपनी ससुराल से ढोल-नगाड़ों के साथ वापस मायके पहुंची उर्वी को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से सम्मानित करने की मांग की गई है। समिति ने अपने पत्र में कहा है कि उत्तर प्रदेश की इस बेटी ने सबसे बड़ा साहसिक कार्य किया है।

उर्वी को सम्मानित करे उत्तर प्रदेश सरकार

जैसा कि हमने आपको बताया था कि उत्तर प्रदेश की रहने वाली एक बेटी पूरी दुनिया के लिए बड़ा उदाहरण बन गई है। उत्तर प्रदेश की इस अदभुत बेटी की खूब तारीफ हो रही है। उत्तर प्रदेश की इस बेटी के साथ ही साथ बेटी के परिवारवालों की भी सभी लोग तारीफ कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की यह बेटी दहेज का लालच करने वालों के लिए भी एक मिसाल बन गई है। उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली बेटी उर्वी चर्चा का विषय बनी हुई है। रविवार को उर्वी अपनी ससुराल से अपने मायके के लिए ढोल तथा नगाड़ों के साथ निकली तो यह मामला सोशल मीडिया से लेकर टीवी मीडिया तक की सुर्खियां बन गया। दरअसल उत्तर प्रदेश की यह बेटी उर्वी कानपुर के रामादेवी मोहल्ले में अपने परिजनों को लेकर ससुराल पहुंची और अपने पति का सामान वापस करने के बाद उसके दरवाजे पर अपनी शादी वाली चुनरी को बांध दिया। 2016 में 8 साल पहले उसी चुनरी में दुल्हन बनकर वह अपने घर से विदा होकर ससुराल आई थी। इतना ही नहीं बाकायदा ढोल बाजे के साथ अपने परिजनों के साथ विदा होकर अपने मायके आ गई। आपको बता दें कि कानपुर के साकेत नगर में रहने वाले अनिल कुमार बीएसएनल में अधिकारी थे. उनकी एक ही बेटी उर्वी है उन्होंने बेटी को खूब पढ़ाया. इंजीनियर बनाया. इसके बाद उसकी पोस्टिंग दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर हो गई. इस दौरान 2016 में उन्होंने बेटी की शादी कानपुर के रामादेवी में रहने वाले आशीष से कर दी. उन्होंने धूमधाम से शादी की. शुरू में सबकुछ ठीक रहा. आशीष भी दिल्ली में इंजीनियर है. अनिल कुमार का कहना है कि सबकुछ ठीकठाक चल रहा था. तभी उनकी दुनिया बदल गई है, जब उर्वी को एक बेटी हो गई. पति आशीष को बेटी होना पसंद नहीं था. इसलिए उसने मेरी बेटी उर्वी को परेशान करना शुरू कर दिया. अनिल ने बताया कि मैंने बेटी के नाम से दिल्ली में एक फ्लैट कर दिया था. उसका पति उसे फ्लैट अपने नाम पर ट्रांसफर करने की जिद करने लगा। अनिल कुमार ने कहा कि आशीष उर्वी के साथ मारपीट भी करने लगा. इसके बाद दिल्ली में उसके खिलाफ मुकदमा कराया गया. फिर उसने मेरी बेटी को तलाक दे दिया और तय हुआ कि हम दोनों लोग एक दूसरे का सामान वापस कर देंगे, लेकिन उसने बेटी होने पर मेरी बेटी को बहुत परेशान किया था. इसलिए उसकी असलियत समाज के सामने लाना जरूरी था। इसी बेटी उर्वी को उत्तर प्रदेश जन कल्याण समिति ने सम्मानित करने की मांग की है ।

खूब हो रही है उर्वी की तारीफ

Uttarpradesh News

उत्तर प्रदेश की इस बेटी उर्वी की सब जगह खूब तारीफ हो रही है। अपनी ससुराल के दरवाजे पर शादी की चुनरी बांधकर ढोल नगाड़े के साथ मायके पहुंची उर्वी। मायके पहुंचने के बाद उत्तर प्रदेश की इस बेटी उर्वी ने कहा कि हर मां-बाप अपनी बेटी की शादी में अपनी जिंदगी का सब कुछ न्यौछावर कर देता है. लेकिन समाज में जो पढ़े लिखे इंजीनियर बनकर देश में अपना रुतबा बनाए रखते हैं. उनकी सोच भी कितनी निचले स्तर की है. यह दिखाना भी समाज को जरूरी है. ऐसे में मुझे यह साबित करना था कि जिस तरह मैं विदा होकर अपने मायके से ससुराल गई थी. उस तरह उसे बेरहम ससुराल को छोडक़र अपने पिता के घर में लौट रही हूं. उत्तर प्रदेश की बेटी ने कहा कि यह दुनिया भर के दहेज के लालची भेडिय़ों के लिए एक सबक है। Uttarpradesh News

यूपी में रेगिस्तानी पछुवा बढ़ा रही है गर्मी, मई की ऐसी होगी शुरूआत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post