Saturday, 5 October 2024

आज हाथरस कांड में आएगा नया मोड़! कोर्ट में मुख्य आरोपी मधुकर की पेशी

Hathras Stamped : उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में हुए दर्दनाक हादसे ने कईयों को मौत की नींद सुला दी।…

आज हाथरस कांड में आएगा नया मोड़! कोर्ट में मुख्य आरोपी मधुकर की पेशी

Hathras Stamped : उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में हुए दर्दनाक हादसे ने कईयों को मौत की नींद सुला दी। हाथरस में हुए इस हादसे ने देश के लोगों को झकझोर कर रख दिया। हाथरस में सत्संग कराने वाले ‘भोले बाबा’ उर्फ सूरजपाल उर्फ नारायण साकार अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। ‘भोले बाबा’ को लेकर कई तरह के चौंकाने वाले खुलासे हो रहे है। ऐसे में हाथरस कांड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि लाखों की जिन्दगियां छीनने वाले इस हादसे का मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पुलिस की गिरफ्त में है। खबर है कि देव प्रकाश मधुकर ने सरेंडर किया है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की हाथरस पुलिस राजधानी दिल्ली के नजफगढ़-उत्तम नगर के बीच के एक अस्पताल में पहुंची थी जहां देव प्रकाश ने सरेंडर कर दिया।

मधुकर की आज कोर्ट में पेशी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को यूपी पुलिस द्वारा 5 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था। आपको बताते चलें कि हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे के बाद से ही मधुकर फरार था। जिसे अपने चंगुल में फंसाने के लिए पुलिस द्वारा उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था। आरोपी के सरेंडर करने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और उससे लगातार पूछताछ जारी रखी। अब हाथरस कांड के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को आज (6 जुलाई) को हाथरस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वकील ने क्या कहा?

हाल ही में सत्संग वाले ‘भोले बाबा’ के लिए सुप्रीम कोर्ट में पैरवी करने जा रहे वकील एपी सिंह का बयान सामने आया है। जिसमें एपी सिंह ने कहा,’देव प्रकाश मधुकर ने एसआईटी और एसटीएफ के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। मैंने वादा किया था कि हम कोई अग्रिम जमानत का इस्तेमाल नहीं करेंगे। कोई आवेदन नहीं करेंगे और किसी भी अदालत में नहीं जाएंगे, क्योंकि हमने किया क्या है? हमारा अपराध क्या है? हमने आपको बताया था कि हम देव प्रकाश मधुकर को आत्मसमर्पण करेंगे, उसे पुलिस के सामने ले जाएंगे, उससे पूछताछ करेंगे, जांच में भाग लेंगे। हमने उसे एसआईटी और उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया है। अब पूरी जांच हो सकती है. उसके स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाना चाहिए, वह हृदय रोगी है। उसके साथ कुछ भी गलत नहीं होना चाहिए।’

हादसे के बाद 7 आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ में 121 जिन्दगियां चली गई थी। इसके बाद पुलिस ने प्रवचनकर्ता बाबा सूरजपाल के सेवादारों और सत्संग के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस द्वारा हाथरस कांड के मुख्य आयोजनकर्ता देव प्रकाश मधुकर से पहले और 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ऐसे में मुख्य आयोजनकर्ता देव प्रकाश मधुकर के गिरफ्तार होने के बाद अब यह संख्या 7 हो गई है।

मधुकर का ‘भोले बाबा’ से है खास नाता

खबरों की मानें तो हाथरस कार्यक्रम का मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर ही था। इसके अलावा मधुकर का ‘भोले बाबा’ से खास नाता है। हाथरस कांड के बाद ‘भोले बाबा’ ने उसी से फोन पर काफी देर तक बात की थी। खबरों की मानें तो भगदड़ की घटना के बाद से देवप्रकाश मधुकर घर नहीं लौटा था। उसके परिवार के सदस्य भी लापता हैं। मधुकर के बारे में कहा जाता है कि वह एक समय जूनियर इंजीनियर (JE) था लेकिन बाद में बाबा सूरजपाल का बड़ा भक्त बन गया। देवप्रकाश मधुकर का घर सिकंदरा राऊ इलाके के दामादपुरा की नई कॉलोनी में है।

‘भोले बाबा’ आया मीडिया के सामने Hathras Stamped

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड के चार दिन बाद ‘भोले बाबा’ ने मीडिया के सामने आकर बयान जारी करते हुए कहा है कि, ‘मैं 2 जुलाई की घटना से बहुत दुखी हूं और भगवान हमें इस दर्द को सहने की शक्ति दे।’ इसके अलावा ‘भोले बाबा’ ने अपने बयान में कहा कि, सभी शासन प्रशासन पर भरोसा बनाए रखें। हमें विश्वास है जो भी उपद्रवकारी हैं वो बख्शे नहीं जाएंगे।’

कांवड़ यात्रा से पहले यूपी मंत्री के कड़े आदेश, अब गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1