Saturday, 4 May 2024

राम भक्तों के लिए जरूरी खबर, बदल गया रामलला के दर्शन का समय

Ayodhya News : अयोध्या में हुए रामलला के भव्य स्वागत के बाद से मंदिर में भक्तों की भीड़ कम होने…

राम भक्तों के लिए जरूरी खबर, बदल गया रामलला के दर्शन का समय

Ayodhya News : अयोध्या में हुए रामलला के भव्य स्वागत के बाद से मंदिर में भक्तों की भीड़ कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। हर रोज रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या में लाखों की संख्या में  भक्त पहुंच रहे हैं। अयोध्या में उमड़ती भीड़ को देखते हुए मंदिर ट्रस्ट की तरफ से राम मंदिर के द्वार सुबह 7 बजे से रात के 10 बजे तक भक्तों को लिए खोल दिए गए हैं। लेकिन इस बीच अयोध्या राम मंदिर में विराजे रामलला को विश्राम के लिए समय ही नहीं मिल रहा था। वहीं अब मंदिर ट्रास्ट और मंदिर के प्रधान पुजारी की तरफ से रामलला के विश्राम लिए 1 घंटे का समय निकाला गया है। इस दौरान राम मंदिर के कपाट को बंद रखा जाएगा।

1 घंटे मंदिर में दर्शन रहेगा बंद – प्रधान पुजारी

इस बारे में जानकारी देते हुए मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य सत्‍येंद्र दास ने बताया कि उनके सुझाव पर मंदिर ट्रस्ट ने रामलला को विश्राम देने के लिए 1 घंटे कपाट को बंद करने का फैसला किया है, जो शनिवार (17 फरवरी) से लागू हो किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंदिर के कपाट को दोपहर 12:30 बजे से 1:30 तक प्रभु रामलला के भोग के बाद 1 घंटे तक  मंदिर में दर्शन बंद रखें जाएंगे। यह एक घंटा रामलला के विश्राम का होगा। आपको बता दें प्राण प्रतिष्ठा के बाद से राम भक्तों की भीड़ को देखते हुए सुबह 7:00 बजे से रात 10:00 बजे रात तक लगातार भगवान का दर्शन खुला रहता था। पांच आरती और भोग के समय भी केवल 15 मिनट के लिए ही पर्दा लगाया जाता था। राम जन्मभूमि मंदिर में 5 वर्षीय बालक के स्‍वरूप में रामलला विराजमान है, जिन्‍हें विश्राम की जरूरत को ध्‍यान में रखकर यह निर्णय किया गया है।

Ayodhya News

आरती के अब मिलेंगे ऑनलाइन पास

अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए आने वाले भक्त अब रामलला की आरती में ऑनलाइन पास की सुविधा का लाभ भी ले सकते हैं। कुछ दिनों पहले मंदिर ट्रस्ट ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के चलते इसे बंद कर दिया था। फिलहाल आरती के लिए पास की बुकिंग इस महीने के आखिर तक फुल हो गई है। जानकारी के अनुसार पहले चरण में मंगला और शयन आरती के लिए 20-20 पास ही दिए जाएंगे। इनकी संख्या बाद में बढ़ाई जाएगी।

यूपी पुलिस भर्ती में लगी सेंध, पहली पाली से पहले पकड़े गए कई मुन्ना भाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post