Monday, 6 May 2024

डिंपल यादव ने बोल दी वह बात जो किसी ने नहीं बोली

Lok Sabha Election 2024 : समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव ने एक बहुत बड़ी बात बोल दी है। डिंपल यादव…

डिंपल यादव ने बोल दी वह बात जो किसी ने नहीं बोली

Lok Sabha Election 2024 : समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव ने एक बहुत बड़ी बात बोल दी है। डिंपल यादव ने एक ऐसा सवाल उठाया है जिस सवाल का जवाब भारत का हर नागरिक जानना चाहता है। आपको पता ही होगा कि श्रीमती डिंपल यादव उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की धर्मपत्नी हैं। डिंपल यादव उत्तर प्रदेश की प्रखर सांसद हैं। वर्तमान लोकसभा के चुनाव में डिंपल यादव उत्तर प्रदेश की प्रसिद्ध लोकसभा सीट मैनपुरी से चुनाव लड़ रही हैं। उत्तर प्रदेश की मैनपुरी में डिंपल यादव ने बड़ी बात बोली है।

Lok Sabha Election 2024

क्या बोल दिया डिंपल यादव ने

दरअसल डिंपल यादव उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी महिला नेता के तौर पर प्रसिद्ध हो रही हैं। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में डिंपल यादव ने एक बड़ा सवाल उठाया है। उन्होंने भाजपा के नेताओं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह से पूछा है कि पुलवामा में शहीद हुए जवानों की पत्नियों के मंगलसूत्र किसने छीने।

समाजवादी पार्टी के मुखिया उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से प्रत्याशी डिंपल यादव बुधवार को उन्नाव से सपा उम्मीदवार अन्नू टंडन के नामांकन में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पुलवामा की घटना के बारे में बताना चाहिए कि उन जवानों की धर्म पत्नियों के मंगलसूत्र किसने छीने। उस घटना के बारे में आजतक सरकार किसी को चिह्नित नहीं कर पाई है और न हीं बता पाई है कि घटना कैसे हुई।

उन्होंने कहा कि मंगलसूत्र की बात करने वालों को यह बताना ही पड़ेगा कि पुलवामा में शहीद हुए भारत के लाड़ले बेटों की पत्नियों के मंगलसूत्र किसने और कैसे छीने थे। डिंपल यादव की इस बात की उत्तर प्रदेश से लेकर पूरे देश भर में चर्चा शुरू हो गयी है। सभी नागरिक बोल रहे है। कि उत्तर प्रदेश की लाडली बहू डिंपल यादव ने सही बात कही है।

छीन लिए गए थे 40 मंगलसूत्र

आपको बता दें कि वर्ष-2019 के लोकसभा चुनाव के वक्त पुलवामा में बहुत खतरनाक काण्ड हुआ था। पुलवामा में एक बम विस्फोट में भारत की (CPRF) के 40 जवान शहीद हो गए थे। यानि देखते ही देखते भारत के 40 वीर जवानों की पत्नियों के मंगलसूत्र छीन लिए गए थे। दरअसल हुआ यह था कि 14 फरवरी 2019 को दोपहर करीब 3:00 बजे जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के एक आतंकवादी ने श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CPRF) के काफिले में विस्फोटक लेकर जा रहे एक वाहन को टक्कर मार दी थी। पुलवामा में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर द्वारा सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ के करीब 40 जवान शहीद हो गए थे। CRPF के काफिले में 78 बसें थीं। इस काफिल में सीआरपीएफ के लगभग 2500 जवान जम्मू से श्रीनगर की यात्रा कर रहे थे।

आतंकी हमले के बाद जवानों को नजदीक के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन मौके पर ही बड़ी संख्या में जवान शहीद हो गए थे. इस घटना को अंजाम देने वाले हमलावर का नाम आदिल अहमद डार था। इसके अलावा, हमले में सज्जाद भट्ट, मुदसिर अहमद खान आदि जैसे आतंकियों के भी हाथ थे, जिसे बाद में सेना ने मौत के घाट उतार दिया। मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने की, जिसमें उसने साढ़े 13 हजार से अधिक पन्नों की चार्जशीट दाखिल की। संयुक्त राष्ट्र और दुनियाभर के कई देशों ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की थी और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत को अपना समर्थन दिया था।

डिंपल यादव की हो रही है खूब सराहना

उत्तर प्रदेश की लाडली बहू के रूप में पहचानी जाने वाली डिंपल यादव की खूब सराहना हो रही है। जिस किसी ने भी डिंपल यादव का मंगलसूत्र वाला बयान सुना है। वही डिंपल यादव की सराहना कर रहा है। सभी बोल रहे हैं कि डिंपल यादव ने जो सवाल पूछा है उस सवाल का जवाब पूरा देश जानना चाहता है।

मंगलसूत्र है चर्चा में

अब आपको यह भी बता दें कि मंगलसूत्र अचानक क्यों चर्चा में आ गया है। दरअसल लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान में चुनावी जनसभा के दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बयान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि पहले जब इनकी (कांग्रेस) सरकार थी तब उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला हक मुसलमानों का है। इसका मतलब ये संपत्ति इक_ा करके किसको बांटेंगे? जिनके ज्यादा बच्चे हैं, उनको बांटेंगे। घुसपैठियों को बांटेंगे। क्या आपकी मेहनत का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यें (कांग्रेस) आपकी बहन-बेटियों के मंगलसूत्र भी छीन लेंगे। प्रधानमंत्री का मंगलसूत्र वाला बयान पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

अचानक पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है गुजरात का सूरत, वजह है खास

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post