Wednesday, 22 May 2024

बीएसपी ने भारत सरकार से की कांशीराम को ‘भारत रत्न’ देने की मांग

Lucknow News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी…

बीएसपी ने भारत सरकार से की कांशीराम को ‘भारत रत्न’ देने की मांग

Lucknow News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजे जाने की घोषणा की थी। जिसके बाद बहुजन समाज पार्टी ने भी शनिवार को बीएसपी के संस्थापक कांशीराम को भी भारत रत्न से सम्मानित करने का मांग की है।

Lucknow News

बीएसपी के राष्‍ट्रीय समन्‍वयक (नेशनल कोऑर्डिनेटर) और बीएसपी प्रमुख मायावती के घोषित उत्तराधिकारी आकाश आनंद ने सोशल मीडिया ‘X’ पर एक पोस्‍ट करते हुए भारत सरकार से कांशीराम को जल्द से जल्द ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने की बात कही है।

आकाश आनंद ने उठाई मांग

आकाश आनंद ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘X’ (पहले ट्वीटर) पर पोस्ट करते हुए कहा ”देश के करोड़ों दलितों, शोषितों और अल्पसंख्यक समाज को राजनीतिक ताकत देने वाले, सामाजिक परिवर्तन के महानायक मान्यवर कांशीराम साहब को जल्द से जल्द भारत सरकार “भारत रत्न सम्मान” से सम्मानित करें।” आकाश आनन्द ने कहा, ”सामाजिक और आर्थिक तौर पर देश के लोगों को सशक्त करने में कांशीराम का योगदान अतुलनीय है।” आकाश आंदन ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक और पूर्व सांसद कांशीराम का 72 वर्ष की आयु में 2006 में निधन हो गया था। बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के अनुयायी कांशीराम को देश में अनुसूचित जाति वर्ग की राजनीतिक और सामाजिक चेतना जागृत करने का श्रेय जाता है।

 

मायावती ने की थी मांग

आपको बता दें कि पिछले महीने राष्ट्रपति भवन द्वारा प्रमुख समाजवादी नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित करने की घोषणा के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कांशीराम को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने की मांग उठाई थी।

पीएम मोदी ने दी थी जानकारी

बता दें कि शनिवार को वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के लिए ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने की जानकारी देते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘X’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान के लिए उन्हें बधाई दी। वह हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं और भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर उप प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। वह देश के गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री भी रहे। एक सांसद के रूप में उनके विचार हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं’।

ग्रेटर नोएडा में अतीक का आलीशान घर हुआ सील, फरारी के लिए भेजता था गुर्गे

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post