Saturday, 19 October 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा फेरबदल, आठ IPS अधिकारियों का तबादला

UP News : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल किया है। दरअसल यूीप के गृह…

उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा फेरबदल, आठ IPS अधिकारियों का तबादला

UP News : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने यूपी पुलिस में बड़ा फेरबदल किया है। दरअसल यूीप के गृह विभाग ने मंगलवार की देर रात दो जिलों के एसपी समेत आठ IPS के ट्रांसफर किए हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के एसपी उदय शंकर को हटा दिया गया है, उनकी जगह अब कुशीनगर के एसपी धवल जायसवाल तैनात होंगे। जबकि लखनऊ में एसपी (प्रशिक्षण एवं सुरक्षा) संतोष कुमार मिश्रा को कुशीनगर का नया एसपी बना दिया गया है। इसके अलावा विवेक चंद्र यादव को प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट का एडीसीपी नियुक्त कर दिया गया है।

8 आईपीएस के तबादले UP News

मिली जानकारी के अनुसार अलीगढ़ 38वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक आईपीएस अजय कुमार को 32वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ का सेनानायक बना दिया गया है। लखनऊ के एसपी (प्रशिक्षण एवं सुरक्षा) संतोष कुमार मिश्रा को कुशीनगर का एसपी बनाया। वहीं लखनऊ के एसपी (अभिसूचना मुख्यालय) को अभिषेक यादव को प्रयागराज में रेलवे का पुलिस अधीक्षक बना दिया गया है। फतेहपुर के एसपी उदय शंकर सिंह को लखनऊ का एसपी (प्रशिक्षण एवं सुरक्षा) नियुक्त कर दिया गया है।

गाजियाबाद के डीसीपी का ट्रांसफर

इसी के साथ कुशीनगर के एसपी धवल जायसवाल को फतेहपुर का एसपी बना दिया है। साथ ही गाजियाबाद के डीसीपी शुभम पटेल को लखनऊ में अभिसूचना मुख्यालय भेजा गया है। प्रयागराज की डीसीपी श्रद्धा नरेंद्र पांडेय को अलीगढ़ में पीएसी का सेनानायक बनाया। विवेक चंद्र यादव को लखनऊ डीजीपी मुख्यालय से प्रयागराज कमिश्नरेट में एडीसीपी नियुक्त किया गया है। UP News

यूपी में दुकान कब्जे को लेकर दो गुटों में झड़प, गोली से किया हमला

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post