Saturday, 4 May 2024

पहले दिन ही करोड़पति बन गए रामलला, जानें कितने करोड़ रुपये चढ़े

Ayodhya News : अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से मंदिर को भक्तों के लिए खोल दिया गया…

पहले दिन ही करोड़पति बन गए रामलला, जानें कितने करोड़ रुपये चढ़े

Ayodhya News : अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से मंदिर को भक्तों के लिए खोल दिया गया है। मंदिर के खुल जाने के बाद से लाखों की संख्या में भक्त रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। अयोध्या में भारी संख्या में भक्तों का तांता लगा हुआ है, जिसको लेकर सरकार की तरफ से सुरक्षा की भी तैयारी की जा रही है। इसी बीच मंगलवार (23 जनवरी) को भक्तों की तरफ से राम लला को चढ़ाए गए चढ़ावे की गिनती की गई।

पहले दिन आया 3.17 करोड़ का दान

अयोध्या राम मंदिर में चढ़े चढ़ावे के बारे में जानकारी देते हुए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर खोले गए थे। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद भक्तों ने दान काउंटर और ऑनलाइन दान के रूप में लगभग 3.17 करोड़ रुपये दान किए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि 23 जनवरी को पांच लाख से ज्यादा भक्त रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचे थे, जबकि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दूसरे दिन यानि बुधवार को रात 10 बजे तक 2.5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन किए। फिलहाल बुधवार को आए दान की गिनती नहीं की गई है।

Ayodhya News In Hindi

लाखों में श्रद्धालु आ रहे अयोध्या

आपको बता दें अयोध्या में हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आम लोगों के लिए खोले गए मंदिर में मंगलवार से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। रामपथ और मंदिर परिसर के आसपास सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतार है। कड़ाके की ठंड, कोहरे और शीतलहर के बीच भी श्रद्धालु ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए मंदिर के बाहर लाइन में खड़े नजर आ रहा है।

 मंदिर परिसर में बढ़ाई गई सुरक्षा

अयोध्या में भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए मंदिर परिसर के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की टीमों को तैनात कर दिया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए अयोध्या के आयुक्त गौरव दयाल ने कहा, ‘भक्तों की भीड़ अभी भी बेहिसाब है। हम स्थिति को कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं। हम आपातकालीन वाहनों और खराब होने वाली वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को फैजाबाद में जाने की अनुमति दे रहे हैं, लेकिन अयोध्या शहर में प्रवेश अभी भी बंद है’। इसके अलावा मंदिर में सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है, जिससे किसी भी तरह से भक्तों को रामलला के दर्शन करने में परेशानी न आए।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post