Saturday, 4 May 2024

रात में भक्तों को दर्शन नहीं देगें प्रेमानंद महाराज, आश्रम ने इस कारण लिया निर्णय

Mathura News : मथुरा-वृंदावन के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज के रात्रिकाल में भक्तों को अब दर्शन नहीं हो पाएंगे। यानि…

रात में भक्तों को दर्शन नहीं देगें प्रेमानंद महाराज, आश्रम ने इस कारण लिया निर्णय

Mathura News : मथुरा-वृंदावन के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज के रात्रिकाल में भक्तों को अब दर्शन नहीं हो पाएंगे। यानि उनके भक्तों को अब एकांकी दर्शन लाभ ही मिल पाएगा। श्री हित राधा केलि कुंज परिकर की ओर से जारी संदेश में कहा गया कि यह निर्णय अनिश्चितकाल के लिए लिया गया है। बताया जा रहा है कि बढ़ती भीड़ और महाराज के स्वास्थ्य का हवाला देकर आश्रम प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है।

Mathura News

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

प्रेमानंद महाराज जी के आश्रम समिति श्री हित राधाकेली कुंज परिकर की तरफ से सोशल मिडिया पर एक पोस्ट शेयर की गई है। जिसके बाद बाबा के लाखों भक्तों के बीच मायूसी छा गई है। इसके साथ उन सैकड़ों भक्तों को भी निराशा हाथ लगी है जो बाबा के दर्शन करने के लिए देर रात उनके घर से आश्रम के बीच फूल बिछाये उनका स्वागत करने के लिए खड़े थे।

Mathura News बढ़ती भीड़ को लेकर लिया निर्णय

दरअसल प्रेमानंद महाराज रोजना अपने घर से रात करीब 2:30 बजे अपने शिष्यों के साथ निकलकर अपने आश्रम पैदल ही चल कर आते हैं। जिसका रास्ता करीब 3 किलोमीटर लंबा है। इस पूरे रास्ते में बाबा के सैकड़ों भक्त हर रात उनके दर्शन के लिए रास्ते में खड़े रहते हैं। प्रेमानंद महाराज के दर्शन करने के लिए दिन प्रतिदिन भीड़ का आलम बढ़ता ही जा रहा था। इसके अलावा बढ़ती ठंड की वजह से भी महाराज जी के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा था। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए आश्रम समिति की तरफ से बताया गया है, कि रोज रात को होने वाले महाराज जी के दर्शन को अनिश्चितकाल के लिए बंद किया जाता है। इस वजह से अब महाराज जी के रात्रि दर्शन भक्तों को नहीं हो पाएंगे।

विराट कोहली व रवि किशन भी है महाराज के भक्त

आपको बता दे कि प्रेमानंद महाराज के भक्तों की लिस्ट में देश के कई दिग्गजों के नाम शामिल है। जो प्रेमानंद महाराज के दर्शन के लिए उनके आश्रम में आ चुके है। महाराज के भक्तों में भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली, प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक बी प्राक,  बीजेपी नेता रवि किशन और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहनराव भागवत जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं। आये दिन कई राजनेताओं के भी बाबा से मिलने के वीडियो वायरल होते रहते है। इसके साथ ही प्रेमानंद महाराज के कई वीडियो ऐसे भी वायरल होते हैं। जहां सैकड़ों की संख्या में सड़कों पर फूल बिछाये भक्त उनके आश्रम आने का और उनके दर्शन करने का इंतजार करते हैं।

चुनाव से पहले घोषित नहीं होगा विपक्षी दलों का PM उम्‍मीदवार, मिलकर लड़ेंगे

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post