Tuesday, 7 May 2024

प्रेम प्रसंग के चलते की थी युवती की हत्या, सड़क किनारे मिला था अधजला शव

Meerut News : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में प्रेम संबंधों के चलते एक युवती को उसके मामा ने ही मौत…

प्रेम प्रसंग के चलते की थी युवती की हत्या, सड़क किनारे मिला था अधजला शव

Meerut News : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में प्रेम संबंधों के चलते एक युवती को उसके मामा ने ही मौत के घाट उतार दिया। अपना अपराध छिपाने के लिए आरोपी मामा ने मृतका के शव को उपलों के ढेर में फेंककर आग लगा दी। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए मृतका के मामा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि युवती का एक युवक से प्रेम संबंध था। परिजनों ने काफी मना किया लेकिन युवती नहीं मानी। जिसके चलते मामा ने उसकी गला दबाकर हत्या करके शव को जला दिया था।

Meerut News

दरअसल पूरा मामला मेरठ जिले के भावनपुर के छिलौरा गांव का है। जहां सोमवार को उपलों के ढेर में एक युवती का अधजला शव मिला था। जैसे ही ग्रामीणों ने शव को देखा इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच में जुट गई थी। इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतका के मामा को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेम प्रसंग से नाराज थे परिजन

पुलिस के मुताबिक युवती का किसी से प्रेम प्रसंग था। भांजी के प्रेम प्रसंग से उसके मामा-मामी नाराज थे। उन्होंने पहले घर में हत्या की, उसके बाद रविवार देर रात उसकी लाश को गांव के बाहर एक उपले के ढेर में डालकर जला दिया। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए थे। पुलिस की जांच में पता चला कि छिरौला औरंगाबाद मार्ग पर जिस युवती की अधजली लाश मिली थी, उसका नाम तृषा था। वह 21 साल की थी। एक शख्स ने अपनी बेटी के रूप में शिनाख्त की।

युवती को अपने साथ लाया था मामा

एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि परिजनों को सूचना देकर थाने बुलाया गया। पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आई कि युवती का एक युवक से प्रेम प्रसंग था। इसी को लेकर परिजन तृषा से बेहद नाराज थे। पूछताछ में यह बात भी निकल कर सामने आई कि बीते रविवार को छिलौरा निवासी तृषा के मामा सोनू और मामी युवती के गांव गए थे। वहां से शाम के समय तृषा को उसके मामा-मामी अपने साथ छिलौरा ले आए थे। पूछताछ में मामा मामी ने खुलासा किया कि रात को काफी समझाया गया, लेकिन तृषा कोई बात सुनने को तैयार नहीं थी। सोनू ने रात में शराब पी और शराब पीने के बाद तृषा की गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद लाश को गांव के बाहर एक उपले के ढेर में रखकर सबूत मिटाने के उद्देश्य से जला दिया। मृतका के बारे में पूछताछ के बाद यह बात भी सामने आई कि बीते दिनों तृषा घर से युवक के साथ गायब हो गई थी। मृतका के परिजनों को यह नागवार गुजरा। जिस वजह से घर में तनातनी थी।

बारिश ने बिगाड़ा मामा का खेल

एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि मामा सोनू और उसकी पत्नी पूनम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि मृतका टीशा के मामा सोनू ने पूछताछ में कबूल किया है कि उसने पूरा प्लान बना लिया था। उपले के ढेर में जब उसका शव राख हो जाएगा, तब युवक पर भगा ले जाने का आरोप लगा देंगे। लेकिन मौसम खराब होने और बूंदाबांदी होने से तृषा की लाश पूरी तरह से नहीं जल पाई और उसके बाद पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज का सहारा लिया तो उसमें एक कार उन्हें संदिग्ध दिखाई दी, जिसके नंबर की जब पड़ताल की गई तो राज खुल गया।

वहीं मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि इस मामले में मृतका के मामा को गिरफ्तार कर लिया गया है और माता-पिता की भूमिका की भी जांच की जा रही है। Meerut News

बीजेपी की यूपी राज्यसभा की लिस्ट तैयार, इन नामों पर किया गया विचार

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post