Friday, 17 May 2024

सड़क बनाने के लिए की जा रही थी खुदाई, ठेकेदार और मजदूर लेकर भागे खजाना

UP News :उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक असाधारण घटना घटी। यहां पर सड़क बनाने के लिए खुदाई की…

सड़क बनाने के लिए की जा रही थी खुदाई, ठेकेदार और मजदूर लेकर भागे खजाना

UP News :उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक असाधारण घटना घटी। यहां पर सड़क बनाने के लिए खुदाई की जा रही थी कि इसी दौरान एक लूटपाट मच गई। खुदाई कर रहे मजदूर और ठेकेदार भी इस लूटपाट में शामिल हो गए और जिसके हाथ जो लगा, लेकर भाग गए। दरअसल, खुदाई के दौरान एक मटका फूट गया। इस मटके में मुगलकालीन सिक्के निकले थे।

जानकारी के अनुसार, संभल जिले के गांव हरगोविंदपुर में सड़क निर्माण का काम चल रहा है। ग्राम प्रधान कमलेश ने ठेकेदार सोमवीर को मिट्टी डालने का ठेका दिया था। ठेकेदार सोमवार की शाम मजदूरों के साथ गांव नगला श्याम में ग्रामीण मनीराम के खेत से मिट्टी की खुदाई करने के लिए पहुंचा।

UP News in hindi

मजदूरों ने खुदाई का काम शुरू किया। इस दौरान जब एक मजदूर ने फावडा चलाया तो फावड़ा जमीन में दबे एक मटके पर जा लगा। मटके पर फावड़ा लगते ही अलग तरह की आवाज निकली तो मजदूर चौंक गए और उन्होंने फावड़ा रोककर मिट्टी हटाई तो मिट्टी के भीतर से मटके में भरे मुगलकालीन सोने और चांदी के सिक्के निकल गए। सोने और चांदी के सिक्के देखकर मजदूरों और ठेकेदार में अफरा तफरी मच गई और सभी लोग सिक्के लेकर फरार हो गए।

जानकारी मिलने पर ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और जो कुछ सिक्के बचे थे उन्हें हथिया लिया। सोने और चांदी के सिक्के दबे होने की खबर पर ग्रामीणों ने पूरा खेत ही खोद डाला। इस दौरान ग्राम प्रधान भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने काम बंद कराते हुए मामले की जानकारी पुलिस को दी।

सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम रमेश बाबू और सीओ आलोक सिद्धू ने मटके को अपने कब्जे ले लिया और छानबीन शुरू की। पुलिस के अनुसार सिक्कों का वजन 1 किलो 300 ग्राम था, जिन्हें ठेकेदार और उसके मजदूरों ने लूट लिया। पुलिस ने ग्रामीणों और मजदूरों से सिक्कों को वापस करने की अपील की है। कहा कि इनका ऐतिहासिक महत्व है और जांच की जाएगी। उधर, पुलिस ने यह भी चेतावनी दी है कि यदि कोई व्यक्ति सिक्कों को वापस नहीं करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कालकाजी मंदिर में मची भगदड़ से एक की मौत, जाने क्यूं हुआ ये हादसा?

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post