Saturday, 27 April 2024

जेल में हार्ट अटैक आने से मुख्तार अंसारी की मौत, कई जिलों में लगी धारा 144

Mukhtar Ansari Death : पूर्वांचल के सबसे बड़े माफिया मुख्तार अंसारी की देर रात गुरुवार को अचानक हार्ट अटैक आने…

जेल में हार्ट अटैक आने से मुख्तार अंसारी की मौत, कई जिलों में लगी धारा 144

Mukhtar Ansari Death : पूर्वांचल के सबसे बड़े माफिया मुख्तार अंसारी की देर रात गुरुवार को अचानक हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार वह लंबे समय से उत्तर प्रदेश के बांदा मंडल कारागार में निरुद्ध था। बताया जा रहा है कि गुरुवार शाम से ही मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ रही थी, जिसके बाद उसे उत्तर प्रदेश के बांदा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था। जहां उसकी देर रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मुख्तार की मौत की सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश के बांदा, आजमगढ़, गाजीपुर और मऊ जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही उन जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। मुख्तार की मौत के बाद देर रात जेल विभाग ने इस बात की जानकारी उसके घरवालों को दी।

9 डॉक्टरों की टीम ने किया इलाज

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर को मुख्तार अपनी बैरक में बंद थे। इसी दौरान उसे बेचैनी होने लगी जिसके बाद जेल में ही डॉक्टर को बुलाया गया। इसी बीच मुख्तार को कार्डियक अटैक आया। जिसके बाद उसे फौरन मेडिकल कॉलेज ले जाया हया। इस मामले की जानकारी मिलते ही बांदा के डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए और कॉलेज के आसपास अर्द्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया। इसी बीच 9 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार का इलाज शुरू किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। जानकारी के अनुसार मुख्तार की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

Mukhtar Ansari Death

स्लो पॉइजन देने का लगाया था आरोप

आपको बता दें सोमवार (25 मार्च) रात को भी मुख्तार की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे आईसीयू में भर्ती करवाया गया था। जहां डॉक्टरों ने कब्ज और यूरिन इंफेक्शन की शिकायत बताते हुए 14 घंटे के इलाज के बाद मुख्तार को जेल भेज दिया था। जानकारी के अनुसार मुख्तार ने 21 मार्च को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के एमपी-एमएलए कोर्ट में अपनी पेशी के वक्त यह आरोप लगाया था कि उसे स्लो पॉइजन दिया जा रहा है। इसके बाद डॉक्टरों के पैनल ने जेल में मुख्तार का चेकअप भी किया था। जिसके बाद डॉक्टरों ने जेल प्रशासन को बताया था कि रोजा रखने और भूख के बाद ओवरफीडिंग के चलते समस्या हो रही है।

CM ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

मुख्तार अंसारी की मौत की खबर मिलते ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में DGP प्रशांत कुमार और ADG अमिताभ यश के साथ पुलिस और गृह विभाग के आला अफसर मौजूद रहे। बैठक में पुलिस मुख्यालय को सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही उन्हें कहा गया है कि अफवाह, भड़काऊ, आपत्तिजनक पोस्ट पर सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही नजर रखा जाए की कोई किसी तरह की गलत खबरें न उठाएं।

51 महीने बाद भी लखनऊ के ऐतिहासिक घंटाघर पर PAC और पुलिस का पहरा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post