Sunday, 19 May 2024

मुख्तार अंसारी के ग़म में ईद ना मनाएं मुसलमान,पोस्टर लगा कर सपा ने जताई हमदर्दी

UP News :  मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में हुई मौत का मामला अभी शांत नहीं हुआ है एक ओर…

मुख्तार अंसारी के ग़म में ईद ना मनाएं मुसलमान,पोस्टर लगा कर सपा ने जताई हमदर्दी

UP News :  मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में हुई मौत का मामला अभी शांत नहीं हुआ है एक ओर इस मामले की जांच हो रही है तो वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से मुख्तार की मौत संदिग्ध बताते हुए सरकार पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। वहीं ईद से पहले शुक्रवार देर रात सपा कार्यालय के बाहर मुख्तार की हमदर्दी में एक होर्डिंग लगाई गई है जिसमे मुसलमानों से ईद ना मनाने की अपील की गई है। समाजवादी पार्टी के नेता राम सुधाकर यादव की तरफ से लगवाई गई होर्डिंग में लिखा है कि मुसलमान भाइयों इस बार ईद ना मनाऐं बल्कि उसकी जगह पर मुख्तार अंसारी के लिए दुआ मांगे। हालांकि, इस बात की जानकारी जैसे प्रशासन को हुई उसने तत्काल संज्ञान लेते हुए उस होर्डिंग को हटवाया।

UP News नीतीश और राजभर को बताया था पलटुराम

बता दें कि सपा कार्यालय के बाहर मुख्तार के समर्थन में लगी होर्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि सपा की तरफ से मुख्तार अंसारी की मौत पर सवाल खड़े किए गए हैं। हालांकि सपा के जिस नेता के द्वारा ये होर्डिंग लगवाई गई है मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के पूर्व प्रदेश सचिव है। वहीं इससे समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर कई बार होर्डिंग लग चुकी हैं इसमें होर्डिंग के जरिए सपा मुखिया अखिलेश यादव को देश का होने वाला भावी प्रधानमंत्री तक बताया जा चुका है। वहीं बीते 30 जनवरी को सपा से किनारा करने पर नीतीश कुमार और ओपी राजभर पलटुराम बताते हुए होर्डिंग लगाई गई थी।

60 से ज्यादा दर्ज थे मुकदमें UP News

UP News मुख्तार अंसारी की बीते दिनों पहले बांदा जेल में अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उसको बांदा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था। मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया। मुख्तार पर 60 से अधिक आपराधिक मुकदमे थे, जिनमें से कुछ में उसे सजा भी सुनाई गई। उसके खिलाफ साधारण अपराध के मुकदमे नहीं थे। सामान्य परिस्थितियों में ऐसे किसी अपराधी की मौत पर जनता की प्रतिक्रिया राहत, तिरस्कार या फिर उदासीनता वाली होती है, लेकिन मुख्तार की मौत ने आक्रामक और साथ ही भावुक प्रतिक्रिया पैदा की। उसकी मौत पर दुख जताने और सवाल उठाने वालों में कई मुस्लिम पत्रकार और नेता भी शामिल हैं। बताया जा रहा है की रविवार को सपा के मुखिया अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने उनके घर जाएंगे।

जेल से बाहर आएंगे मनीष सिसोदिया? राउज एवेन्यू कोर्ट में आज होगी सुनवाई

Related Post