Sunday, 19 May 2024

CRPF जवानों के बेचे जा रहे थे नकली ट्रैक सूट, हुआ खुलासा

Noida News : देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल CRPF के जवानों से जुड़ा एक बड़ा खुलासा सामने आया है।…

CRPF जवानों के बेचे जा रहे थे नकली ट्रैक सूट, हुआ खुलासा

Noida News : देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल CRPF के जवानों से जुड़ा एक बड़ा खुलासा सामने आया है। जिसमें CRPF में जवानों को नकली ट्रैक सूट दामों को बढ़ा कर बेचे जा रहे थे। इस मामले का जानकारी जैसे ही फोर्स के सीनियर अधिकारियों को हुई, वैसे ही उन्होंने इस मामले पर सख्त एक्शन लिया। जिसमें 6 से ज्यादा अफसरों और कर्मचारियों को उस समय सस्पेंड कर दिया गया। वहीं अब इस पूरे मामले की गहन जांच शुरू कर दी गई है।

क्या है पूरा मामला ?

मिली जानकारी के अनुसार 8 अप्रैल 2024 को नोएडा में स्थित CRPF के ग्रुप सेंटर में सीआरपीएफ वाइव्ज वेलफेयर एसोसिएशन (CWA) की तरफ से संचालित परिवार कल्याण केंद्र पर अनाधिकृत तौर से ट्रैक सूट की बिक्री हो रही थी। जिसके बारे में CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट ने CWA अध्यक्ष और डीआईजी ग्रुप सेंटर को लिखित शिकायत ही। जिसमें उन्होंने बताया कि जवानों को सप्लाई होने वाले ट्रैक सूट को ज्यादा पैसों में बेचा जा रहा है, जिनकी कीमत 1600 रूपए है। बेचे जा रहे सभी ट्रैक सूट पर एक प्रतिष्ठित ब्रांड का नाम भी लिखा है।

Noida News
Noida News

ट्रैक सूट के नकली होने का दावा

असिस्टेंट कमांडेंट की ओर से भेजी गई लिखित शिकायत में इस बात का भी दावा किया गया कि ट्रैक सूट नकली है। जिसके बाद इस पूरे मामले की जांच की गई और असिस्टेंट कमांडेंट के लगाए गए आरोपों को सही पाया गया। इस खुलासे के बाद अफरा-तफरी मच गई। साथ ही मामले में दोषी पाए गए अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। साथ ही यह इंस्ट्रक्शंस भी जारी किए गए हैं कि दूसरी जगह वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से चलाई गई तमाम गतिविधियों की जांच होनी चाहिए। वहीं अगर जांच के बाद कोई दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएं।

नोएडा के CEO का कड़ा निर्देश, कहीं भी गंदगी व कूड़े का ढेर मिला तो खैर नहीं

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post