Thursday, 2 May 2024

अयोध्या में पीएम मोदी ने 8 ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

PM Modi In Ayodhya : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अयोध्या पहुंच चुके हैं। अयोध्या के…

अयोध्या में पीएम मोदी ने 8 ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

PM Modi In Ayodhya : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अयोध्या पहुंच चुके हैं। अयोध्या के नवनिर्मित महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन तक का सफर रोड शो के जरिए पूरा किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे स्टेशन से छह वंदे भारत समेत आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

PM Modi In Ayodhya

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी शनिवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे। अयोध्या एयरपोर्ट से पीएम मोदी का काफिला रोड शो के रूप में रेलवे स्टेशन तक पहुंचा। रोड शो में जगह-जगह पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। अयोध्या में साधु संतों ने शंख ध्वनि और वैदिक मंत्र कर के बीच मंगलाचरण कर पीएम मोदी का स्वागत किया।

11000 करोड़ की सौगात दे रहे पीएम मोदी

पीएम मोदी का यह काफिला लगभग 15 किलोमीटर का सफर पूरा कर अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंचा। पूरे रास्ते पर पीएम मोदी का गर्म जोशी के साथ अयोध्या के लोगों ने स्वागत किया। अयोध्या के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी पहुंचे हैं, और रामनगरी अयोध्या को लगभग 11000 करोड रुपए की बड़ी योजनाओं की सौगात दे रहे हैं।

साधु संतों ने वैदिक मंत्रों से किया मंगलाचरण

वहीं अयोध्या पहुंचने पर साधु संतों ने शंख ध्वनि और वैदिक मंत्र कर के बीच मंगलाचरण कर पीएम मोदी का स्वागत किया है। अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के लिए वहां पहुंचे। उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने रामनगरी से देश की राजधानी दिल्ली को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जिसे भारत की सेमी बुलेट ट्रेन कहा जाता है, उसको हरी झंडी दिखाई। साथ ही अमृत भारत एक्सप्रेस को भी उन्होंने रवाना किया। इसके बाद पीएम मोदी महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। एयरपोर्ट के पास ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

निषाद परिवारको दिया न्योता

अयोध्या धाम जंक्शन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगा मंगेशकर चौक पहुंचे। इस दौरान रास्ते में उन्होंने निषाद परिवार से मुलाकात की। उन्होंने रविंद्र मांझी को अपने हाथों से राम लला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र निषाद परिवार को सौंपा, और उनसे 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के उद्घाटन में आने का आग्रह किया। इस दौरान राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी मौजूद रहे।

बच्चों के साथ ली सेल्फी

बता दें कि राम मंदिर परिसर में निषाद राज को समर्पित मंदिर बनाने की भी योजना है, जिसमें उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी। निषाद परिवार से मिलने के बाद प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी मीरा के घर पहुंचे। जो एक श्रमिक हैं। पीएम मोदी ने उनके घर पर चाय भी पी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन बच्चों से भी मुलाकात की और सेल्फी खींची जो उनको देखने के लिए मीरा के घर तक पहुंच गए थे। पीएम मोदी ने बीए थर्ड ईयर की स्टूडेंट स्वाति और छठवीं में पढ़ने वाले अनुज की बनाई हुई राम मंदिर की पेंटिंग पर प्रधानमंत्री ने अपना ऑटोग्राफ भी दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया बड़ा खुलासा, बताई भाजपा की रणनीति

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post