Monday, 6 May 2024

पीएम मोदी ने मेरठ से किया चुनावी अभियान का आगाज, विपक्ष पर साधा निशाना

PM Modi Rally : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (31 मार्च) को उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक विशाल रैली…

पीएम मोदी ने मेरठ से किया चुनावी अभियान का आगाज, विपक्ष पर साधा निशाना

PM Modi Rally : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (31 मार्च) को उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक विशाल रैली करके अपने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मुद्दों पर विपक्ष को घेरा। उन्होंने कच्चाथीवू द्वीप का जिक्र कर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा।

PM Modi Rally

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में जनसभा करके चुनावी शंखनाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरठ की धरती क्रांति और क्रांतिवीरों की धरती है। इस धरती ने चौधरी चरण सिंह जैसे महान सपूत देश को दिए हैं। हमारी सरकार को उन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि मैं चौधरी साहब को आदर पूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि मेरा इस धरती से अलग ही रिश्ता है। 2014 और 2019 में मैंने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से की थी। अब 2024 के चुनाव की पहली रैली मेरठ में ही हो रही है।

‘कांग्रेस ने मां भारती का एक अंग काट दिया’

पीएम मोदी ने कहा मेरठ की इस धरती का देश की अखंडता और एकता से बड़ा रिश्ता रहा है। ये स्वतंत्रता सेनानी वीर मंगल पांडे की कर्मभूमि है। शौर्य की इस धरती से आज मैं पूरे देश को बताना चाहता हूं कि कैसे कांग्रेस और इंडी अलायंस देश की अखंडता और देश की एकता को तोड़ते रहे हैं। आज ही कांग्रेस का एक और देश विरोधी कारनामा देश के सामने आया है। तमिलनाडु में भारत के समुद्री तट से कुछ दूर, कुछ किलोमीटर दूरी पर श्रीलंका और तमिलनाडु के बीच में समुंदर में एक टापू है, एक द्वीप है कच्चाथीवू, अलग-अलग नाम भी लोग बोलते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ये द्वीप सुरक्षा की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। देश आजाद हुआ तब हमारे पास था और ये हमारे भारत का अभिन्न अंग रहा है लेकिन कांग्रेस ने चार-पांच दशक पहले कह दिया कि ये द्वीप तो गैर-जरूरी है, फालतू है, यहां तो कुछ होता ही नहीं है और ये कहते हुए मां भारती का अंग आजाद भारत में ये कांग्रेस के लोगों ने इंडी अलायंस के साथियों ने मां भारती का एक अंग काट दिया और भारत से अलग कर दिया। देश कांग्रेस के रवैये की कीमत आज तक चुका रहा है।

‘जिसे किसी ने नहीं पूछा, उसे मोदी ने पूजा’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं गरीबी से तपकर यहां पहुंचा हूं। इसलिए हर गरीब का दुख और पीड़ा, तकलीफ मैं भलीभांति समझता हूं। हमने गरीबों के लिए योजनाएं बनाईं। इलाज के लिए 5 लाख रुपए तक की आयुष्मान योजना बनाई, हमारी सरकार 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है। जिसे किसी ने नहीं पूछा, उसे मोदी ने पूजा है।

‘ये चुनाव दो खेमों की लड़ाई है’

उन्होंने कहा कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ काम कर रहा हूं, इसलिए कुछ लोग अपना आपा खो बैठे हैं। मैं कहता हूं कि मोदी की गारंटी कहती है कि भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ, ये चुनाव दो खेमों की लड़ाई है। एनडीए भ्रष्टाचार हटाने के लिए मैदान में है। दूसरा इंडिया ब्लॉक भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए मैदान में है। उन्होंने कहा कि मेरा भारत मेरा परिवार है। मैं भ्रष्टाचारियों के खिलाफ बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं। इसलिए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैं। सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिल रही है। इसलिए इन भ्रष्टाचारियों को कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।

‘जिसने देश को लूटा है, उसे लौटाना ही होगा’

पीएम ने कहा कि मैं ऐसे लोगों पर सिर्फ कार्रवाई ही नहीं कर रहा, बल्कि इन बेईमानों ने जिसका धन लूटा है, उस धन को मैं लौटा भी रहा हूं। पीएम ने कहा कि मैं भ्रष्टाचारियों से कह रहा हूं कि मोदी पर चाहे कितने भी हमले करें। मोदी झुकने वाला नहीं है। भ्रष्टाचारी कितना ही बड़ा क्यों न हो, एक्शन जरूर होगा। जिसने देश को लूटा है, उसे लौटाना ही होगा।

रैली से हटाया गया केजरीवाल का पोस्टर, तब मंच पर पहुंचे कांग्रेसी नेता!

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post