Sunday, 28 April 2024

इहां सब गुरु हौ, इहां ई पैंतरा न चली : भा गया पीएम मोदी का भोजपुरिया अंदाज़

PM Modi Bhojpuri Speech :  वाराणसी आगमन के दौरान इस बार पीएम मोदी का मिजाज पूरी तरह बनारसी नजर आया।…

इहां सब गुरु हौ, इहां ई पैंतरा न चली : भा गया पीएम मोदी का भोजपुरिया अंदाज़

PM Modi Bhojpuri Speech :  वाराणसी आगमन के दौरान इस बार पीएम मोदी का मिजाज पूरी तरह बनारसी नजर आया। इस बार के 18 घंटे के दौरे में प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को काशीवासियों से भोजपुरी में सबसे लंबा संवाद किया। जिसके बाद उन्होंने जनता का दिल ही जीत लिया। इस दौरान मंच से मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात स्वीकार की, कि 10 साल पहले बनारस के लोगों ने उन्हें बनारस का सांसद बनाया। अब 10 साल में बनारस ने उनको बनारसी बना दिया।

पीएम मोदी ने भोजपुरी में दिया भाषण

इस बात को पीएम मोदी ने जब भोजपुरी भाषा में बोलते हुए लोगों को बताया तो जनसभा में शामिल लोगों ने हर हर महादेव का नारा लगाते हुए जमकर तालियां बजाई। लोगों को प्रधानमंत्री का भोजपुरी में भाषण देने का अंदाज बहुत ही ज्यादा पंसद आया। उसके बाद भोजपूरी में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि काशी के धरती पर आज एक बार फिर आप लोगन के बीच में आवे के मौका मिलल हौ…। जब बनारस नाहीं आइत त हमार मन नाहीं मानेला…।

इसके आगे पीएम ने कहा कि  दस साल पहिले आप लोग हमके बनारस क सांसद बनइला…। अब दस साल में बनारस हमके बनारसी बना देलेस…। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर भी भोजपुरी में ही निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ई बनारस हौ…। इहां सब गुरु हौ…। इहां इंडी गठबंधन के पैंतरा न चली…। बनारस ही नाहीं, पूरे यूपी के पता हौ कि माल वही हौ पैकिंग नया हौ।

आपको बता दें कि इसके पहले बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में भी प्रधानमंत्री ने भोजपुरी में बोलते हुए कहा था कि जहां महादेव के कृपा हो जाला, उ धरती अपने ऐसे ही समृद्ध हो जाले…। उन्होंने यह भी कहा कि आज एक बार फिर काशी के हमरे परिवार के लोगन के लिए करोड़ों रुपया के योजना क लोकार्पण होत हौ…। काशी में शिवरात्रि और रंगभरी एकादशी से पहिले काशी में आज विकास का उत्सव मने जात हौ.. बाबा जौन चाह जालन, ओके के रोक पावेला…? एही लिए बनारस में जब भी कुछ शुभ होला लोग हाथ उठा के बोललन नम: पार्वती पतये, हर-हर महादेव…। बाबा विश्वनाथ की इ धरती, विश्व कल्याण के संकल्प क साक्षी भूमि बनी…।

PM Modi Bhojpuri Speech

पूर्वांचल को 13 हजार करोड़ से ज्यादा का तोहफा

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि आज 13 हजार करोड़ से ज्यादा की 45 परियोजनाएं हैं, जो पूर्वांचल और पूर्वी भारत के विकास को बढ़ाने में मददगार साबित होंगी। इसमें रेल, रोड, एयरपोर्ट, पशुपालन, उद्योग, स्पोर्ट, कौशल विकास, स्वास्थ्य, स्वच्छता, अध्यात्म, पर्यटन, एलपीजी जैसे अनेक क्षेत्रों से जुड़े कार्य हैं। इससे रोजगार के बहुत से नये अवसर बनेंगे। उन्होंने बताया कि संत रविदास जी की जन्मस्थली से जुड़ी अनेक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है।

फुलवरिया फ्लाईओवर वाराणसी के लिए वरदान

उन्होंने कहा कि काशी और पूर्वांचल में कुछ भी अच्छा होता है तो मुझे आनंद होना बहुत स्वाभाविक है। फुलवरिया फ्लाईओवर वाराणसी के लिए वरदान साबित हुआ है। पहले बीएलडब्ल्यू से बाबतपुर एयरपोर्ट जाना होता था तो दो से तीन घंटे पहले निकलना होता था। जितना समय वाराणसी से दिल्ली जाने में नहीं लगता था, उससे ज्यादा देर फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट पहुंचने में लगता था। अब इस फ्लाईओवर ने समय को आधा कर दिया है। इसके अलावा सिगरा स्टेडियम के कार्य का लोकार्पण किया गया है। बनारस के युवाओं के लिए आधुनिक शूटिंग रेंज की स्थापना की गई है। PM Modi Bhojpuri Speech

वाराणसी में नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने यूपी प्रदेश अध्यक्ष पर किया भरोसा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post