Tuesday, 16 April 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश को देंगे बड़ी सौगात, बनारस में करेंगे घोषणा

Uttar Pradesh News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिन के उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। बृहस्पतिवार को…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश को देंगे बड़ी सौगात, बनारस में करेंगे घोषणा

Uttar Pradesh News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिन के उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। बृहस्पतिवार को जब हम यह समाचार लिख रहे हैं उसके कुछ ही घंटे बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में पहुंचेंगे। उत्तर प्रदेश के अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वी उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात देने की घोषणा करेंगे। पूर्वी उत्तर प्रदेश को दी जाने वाली यह सौगात लोकसभा चुनाव से पहले की सबसे बड़ी सौगात मानी जा रही है।

क्या सौगात मिलेगी उत्तर प्रदेश को

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार (कल) को बनारस में पूर्वी उत्तर प्रदेश की 36 बड़ी-बड़ी परियोजनाओं की सौगात देंगे। पूर्वी उत्तर प्रदेश में स्थापित होने वाली इन परियोजनाओं पर 15 हजार करोड़ रूपए का खर्च आया है। प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारी पूरी कर ली गयी है। उत्तर प्रदेश शासन के तमाम बड़े अफसर इस दौरे की तैयारी में खुद समीक्षा कर रहे हैं।

Uttar Pradesh News

PM मोदी का पूरा उत्तर प्रदेश दौरा

उत्तर प्रदेश सूचना तथा जनसंपर्क विभाग के निदेशक शिशिर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के नागरिकों को करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार देर रात वाराणसी पहुंचेंगे। इसके अलावा वह शुक्रवार को सीरगोवर्धन और करखियांव की जनसभा को संबोधित कर चुनावी शंखनाद करेंगे।

प्रधानमंत्री 22 फरवरी को सूरत से देर रात वाराणसी आएंगे और बरेका में रात्रि विश्राम करेंगे। एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस तक उनके भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। पीएम शुक्रवार को बनास काशी संकुल का औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में उद्घाटन करेंगे। अमूल प्लांट बनास डेयरी से जुड़े किसानों को लाभांश भी वितरित करेंगे। इसके अलावा भेल के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट सहित 13 परियोजनाओं का कर शिलान्यास करेंगे। 23 परियोजनाओं को लोकार्पित करेंगे।
पीएम मोदी दोपहर में करखियांव में भेल के प्रस्तावित प्लांट की जमीन पर जनसभा के लिए पहुंचेंगे। इससे पहले वे अमूल प्लांट का भ्रमण कर यहां गीर गाय के गोपालकों से उनके अनुभव जानेंगे। भेल की प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

बड़ी खबर : मणिपुर में जिस आदेश के बाद भड़की थी हिंसा कोर्ट ने उसे हटाया

Related Post