Saturday, 4 May 2024

दिन प्रतिदिन करोड़पति हो रहे रामलला, चार दिन में कमाए इतने करोड़ रूपये

Ram Mandir Donation /अयोध्या। उत्तर प्रदेश की धर्म नगरी अयोध्या में बनाए गए नए भवन (नवनिर्मित भव्य श्रीराम मंदिर) में…

दिन प्रतिदिन करोड़पति हो रहे रामलला, चार दिन में कमाए इतने करोड़ रूपये

Ram Mandir Donation /अयोध्या। उत्तर प्रदेश की धर्म नगरी अयोध्या में बनाए गए नए भवन (नवनिर्मित भव्य श्रीराम मंदिर) में स्थापित होने के बाद सबके प्रिय श्रीराम लला की इनमक में रोजाना इजाफा हो रहा है। यह इजाफा हजार, दस हजार या लाख का नहीं बल्कि करोड़ों रूपयों का है। यदि पिछले चार की बात की जाए तो मात्र चार दिन में रामलला सात करोड़ रूपये से ज्यादा चढ़ावा चढ़ चुका है।

Ram Mandir Donation

आपको बता दें कि 22 जनवरी 2024 को पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बनाए गए नवनिर्मित श्रीराम मंदिर का उदघाटन किया था। 23 जनवरी 2024 से श्रीराम मंदिर को भक्तों के लिए खोल दिया गया था। उसी दिन से भगवान राम लला के दर्शन करने के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ा हुआ है। हाल यह है कि अभी भी अयोध्या में पैर रखने भर को जगह नहीं बची है। अयोध्या के होटल और धर्मशालाएं श्रद्धालुओं से पूरी तरह से भरी हुई है। अयोध्या पहुंच रहे भक्त अपने रामलला के लिए दिल खोलकर दान कर रहे हैं। दान में किसी तरह की कोई कमी नहीं आ रही है। यहां पर भक्त रामलला पर पैसों की बरसात कर रहे हैं।

लाखों भक्तों ने किए दर्शन

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही आम लोगों के लिए खोले जाने के बाद से ही राम मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। रामपथ और मंदिर परिसर के आसपास सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतार देखने को मिली। कड़ाके की ठंड, कोहरे और शीतलहर के बीच लोग मंदिर के बाहर लाइन में खड़े नजर आए। श्रद्धालु ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते दिख रहे हैं। रामलला को 27 जनवरी को 3 बजे तक लगभग 75 हजार राम भक्तों ने राम लला का दर्शन किए हैं।

चार दिन में 7 करोड़ रूपये

जानकारी के अनुसार, श्रीराम लला के लिए न केवल देश बल्कि विदेश में बैठे भक्त ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीकों से दान कर रहे हैं। जो लोग अयोध्या नहीं पहुंच पा रहे हैं, वह ऑनलाइन दान कर रहे हैं। भक्तों की जानकारी के लिए बता दें कि 23 जनवरी को मंदिर खुलने के पहले दिन मंदिर में 5 लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए थे और 2 करोड़ 90 लाख रूपये का चढ़ावा चढ़ाया था। इसके अलगे दिन यानि 24 जनवरी 2024 को 2 करोड़ 42 हजार, 25 जनवरी को 8 लाख 50 हजार तथा 26 जनवरी को 1 करोड़ 15 लाख रूपये का दान चढ़ाया गया था। इन चार दिनों में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को कुल 7 करोड़ 8 लाख रूपये का दान मिल चुका है।

नोएडा की इन बेटियों को सीएम योगी से मिला बड़ा इनाम, किया था ये काम

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post