Tuesday, 25 June 2024

उत्तर प्रदेश की राजधानी में अचानक मच गया हड़कंप, मामला है गम्भीर

Uttarpradesh News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अचानक बड़ा हड़कंप मच गया । हड़कंप मचने का कारण एक…

उत्तर प्रदेश की राजधानी में अचानक मच गया हड़कंप, मामला है गम्भीर

Uttarpradesh News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अचानक बड़ा हड़कंप मच गया । हड़कंप मचने का कारण एक बेहद गंभीर मामला है । किसी ने सोचा भी नहीं था कि उत्तर प्रदेश की राजधानी में जहाँ की क़ानून व्यवस्था को सबसे मज़बूत माना जाता है वहाँ घर के अंदर ही कुछ ऐसा हो जाएगा कि पूरा उत्तर प्रदेश सन्न रह जाएगा । उत्तर प्रदेश का यह मामला पूरे उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है । इस मामले की उत्तर प्रदेश का हर नागरिक अपने ढंग से समीक्षा कर रहा ।

क्या है पूरा मामला

Uttarpradesh News

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पूर्व आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या कर दी गई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहने वाले देवेंद्र गोल्फ खेलने गए थे । वहां से इंदिरा नगर स्थित आवास वापस लौटे तो देखा कि घर की अलमारियां खुली थी सामान सब इधर उधर बिखरा पड़ा था और मोहिनी के गले में फंदा था फिलहाल मौके पर उतर प्रदेश की पुलिस पहुंचकर इस पूरे मामले की जांच कर रही है। बता दें कि देवेंद्र नाथ रायबरेली के डीएम और इलाहाबाद के मंडलायुक्त रह चुके हैं।

DVR भी उखाड़ ले गए लुटेरे

ACP गाजीपुर विकास जयसवाल ने बताया कि लूट के बाद हत्या की गई है। वारदात के समय देवेंद्र नाथ घर में नहीं थे। सुबह गोल्फ खेलने के लिए गए थे। लौटे तो देखा कि घर का दरवाजा खुला हुआ था। अंदर आए तो अलमारी का सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने पत्नी को आवाज दी तो कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद वो अंदर पहुंचे तो देखा कि पत्नी का शव पड़ा था। शोर मचाया तो आसपास के लोग पहुंचे। पुलिस का कहना है कि वारदात के बाद लुटेरे सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए हैं। जिसके बाद पुलिस आसपास के सीसीटीवी को भी चेक कर रही है।

2009 में हुए थे रिटायर

वहीं हत्या की जानकारी मिलने पर कुछ रिश्तेदार भी घर पहुंच गए हैं। पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक, मृतक मोहिनी देवेंद्र दुबे की दूसरी पत्नी थी। जिनसे पूर्व IAS ने 2007 में शादी की थी। इसके बाद वो 2009 में वह रिटायर हो गए थे। फिलहाल पुलिस लूटपाट समेत कई अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

इलाके में हड़कंप मचा

Uttarpradesh News

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस सनसनीखेज वारदात के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मचा है। स्थानीय पुलिस के साथ साथ मौके पर उच्चाधिकारी भी पहुंचें हैं। जो सभी पहलुओं की जांच कर रहें हैं। देवेन्द्र नाथ दुबे मूल रुप से उत्तर प्रदेश के कन्नौज के रहने वाले हैं। जो कि पीसीएस से प्रमोट होकर आईएएस बने थे। वह उत्तर प्रदेश के रायबरेली जैसे बड़े शहर में डीएम रह चुके हैं। इसके अलावा प्रयागराज के कमिश्नर का पद भी उन्होंने संभाला है। मौजूदा समय वह पत्नी के साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इंदिरा नगर में रहते हैं। देवेंन्द्रनाथ दुबे गोल्फ खेलने प्रतिदिन 5 कालीदास मार्ग स्थित गोल्फ क्लब जाते हैं।

गाजियाबाद में महिला पत्रकार पर जानलेवा हमला, कपड़े फाडे, कैमरा तोड़ा

Related Post