Saturday, 4 May 2024

चुनाव से पहले BSP को झटका, यूपी सांसद रितेश बीजेपी में हुए शामिल

Ritesh Pandey :  लोकसभा चुनाव से पहले BSP पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। यूपी की अंबेडकर नगर सीट से…

चुनाव से पहले BSP को झटका, यूपी सांसद रितेश बीजेपी में हुए शामिल

Ritesh Pandey :  लोकसभा चुनाव से पहले BSP पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। यूपी की अंबेडकर नगर सीट से लोकसभा सांसद रितेश पांडे ने इस्तीफा दे दिया है। वह अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। हाल ही में वह पीएम के साथ संसद की कैंटीन में लंच करते हुए देखे गए थे। उन्होंने मायावाती को चिट्ठी लिखकर कहा है कि उन्होंने पार्टी में हो रही अपनी उपेक्षा की वजह से इसे छोड़ने का फैसला लिया है।

रविवार दोपहर रितेश पांडे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और अन्य बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए। पिछले कई दिनों से उनके बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की खबर सामने आ रही थी।

इस बात की जानकारी रितेश पांडे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करके दी। उन्होंने अपने इस्तीफे को एक्स पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने लोकसभा और उत्तर प्रदेश विधानसभा में बीएसपी का प्रतिनिधित्व करने के लिए मायावती और पार्टी नेताओं को शुक्रिया कहा है। उन्होंने मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिए कार्यकर्ताओं के प्रति आभार भी व्यक्त किया है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि 9 फरवरी को पीएम मोदी के साथ लंच के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ भी की थी।

अपने इस्तीफे में रितेश पांडे ने क्या कहा

अंबेडकरनगर सांसद ने मायावती को लिखे अपने इस्तीफे में लिखा, ‘लंबे समय से न तो मुझे पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्तर पर संवाद किया जा रहा है। मैं आपसे और शीर्ष पदाधिकारियों के साथ मुलाकात के लिए प्रयास किए, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं निकला। ऐसे में मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि पार्टी को मेरी सेवा और मौजूदगी की अब कोई जरूरत नहीं है। इसलिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अलावा मेरे पास कोई दूसरा विक्लप नहीं था। Ritesh Pandey

पीएम मोदी संग किया था लंच

दरअसल, 9 फरवरी को पीएम मोदी ने अलग-अलग दलों के आठ सांसदों के साथ लंच किया था। इसमें एक सांसद रितेश पांडे भी थे। बाकी के सात सांसदों में बीजेपी की हीना गावित, एस.फांगनोन कोन्याक, जामयांग त्सेरिंग नामग्याल, एल मुरुगन, टीडीपी सांसद राममोहन नायडू और बीजेडी सांसद सस्मित पात्रा शामिल थे। पीएम मोदी दोपहर के समय संसद की कैंटीन में पहुंचे और उन्होंने सभी सांसदों को हैरान करते हुए उनके साथ लंच किया।

 लंच के बाद की थी पीएम मोदी की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी के साथ लंच के बाद रितेश पांडे ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते हुए नजर आए थे। पीएम से मुलाकात की तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘आज लंच के लिए प्रधानमंत्री के जरिए आमंत्रित किया जाना और यह सीखना वास्तव में एक सम्मान की बात थी कि उन्होंने 2001 के भुज भूकंप से हासिल एक्सपीरियंस का इस्तेमाल कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए किस तरह से किया। बहुत ही ज्यादा ज्ञानवर्धक चर्चा हुई। हमारे साथ बैठने के लिए आपका धन्यवाद!’ इसके बाद से ही उनके बीजेपी में जाने की चर्चा शुरू हो गई थी।

खुशखबरी : ग्रेटर नोएडा वासियों को पीएम मोदी देंगे एक और नायाब तोहफा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post