Wednesday, 16 October 2024

उत्तर प्रदेश के इस युवक ने कर दिया कमाल, सरकार दे रही है सम्मान

UP News :  उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के एक खास युवक को युवा सम्मान से सम्मानित करने का फैसला किया…

उत्तर प्रदेश के इस युवक ने कर दिया कमाल, सरकार दे रही है सम्मान

UP News :  उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के एक खास युवक को युवा सम्मान से सम्मानित करने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश की सरकार किसी की सिफारिश पर इस युवक को सम्मानित नहीं कर रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस युवक द्वारा प्रदेश के युवकों को दी जा रही प्रेरणा के कारण सम्मानित करने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश सरकार से पुरस्कृत होने से युवक के परिवार उसके जिले तथा पूरे उत्तर प्रदेश के युवा वर्ग का सम्मान बढ़ेगा।

उत्तर प्रदेश के बागपत का रहने वाला है युवक

उत्तर प्रदेश के बागपत (Bagpat) जिले के रहने वाले अमन कुमार को उत्तर प्रदेश सरकार ने सम्मानित करने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के उभरते हुए युवा अमन कुमार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिए जाने वाले सर्वोच्च युवा सम्मान ‘स्वामी विवेकानंद यूथ अवार्ड’ के लिए चयनित किया गया है। यह पुरस्कार प्रदेश के उन युवाओं को प्रदान किया जाता है, जिन्होंने अपने कार्यों से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास किया है। अमन के इस चयन से उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में हर्ष की लहर दौड़ गई है। अमन कुमार उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक मिसाल बन गए हैं।

UP News :

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले की ग्राम पंचायत फैज़पुर निनाना ने अमन कुमार की इस उपलब्धि पर उन्हें सम्मानित करने की घोषणा की है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रोहित धनकड़ ने बताया, “अमन कुमार ने ग्रामीण पृष्ठभूमि से उठकर जिस तरह से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर अपनी पहचान बनाई है, वह आज की युवा पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा है। उनकी मेहनत और समर्पण ने यह साबित कर दिया है कि गांव के युवाओं में भी असीम संभावनाएं होती हैं, जो उन्हें बुलंदियों तक पहुंचा सकती हैं।”

गांव में होगा सम्मान समारोह

अमन कुमार के सम्मान में उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के ग्राम पंचायत फैज़पुर निनाना में जल्द ही एक विशेष समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें उन्हें प्रमाण पत्र, शॉल, मेडल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा। इस सम्मान समारोह में उत्तर प्रदेश के गणमान्य नागरिक भी शामिल होंगे। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने यह भी जानकारी दी कि अमन के समाज सेवा और युवा विकास के कार्यों को ग्राम पंचायत की वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा ताकि अन्य युवा भी उनके कार्यों से प्रेरित होकर समाज सेवा में योगदान दे सकें।

UP News :

उत्तर प्रदेश ग्रामीणों का कहना है कि अमन कुमार की यह उपलब्धि इस बात का प्रमाण है कि सच्ची लगन और कड़ी मेहनत से कोई भी अपने सपनों को साकार कर सकता है, चाहे वह किसी भी पृष्ठभूमि से आता हो। अमन की सफलता से बागपत जिले के युवाओं में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है, और अब उन्हें पूरे उत्तर प्रदेश में एक प्रेरणा के रूप में देखा जा रहा है। UP News :

वायनाड से प्रियंका गांधी को मिला टिकट, कांग्रेस ने 3 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post