Friday, 3 May 2024

2024 में UP Board ने बनाएगा नया रिकॉड, इस तारीख को जारी हो सकते हैं नतीजे

UP Board 2024 Result Date : बोर्ड की परीक्षाओं के खत्म होने के बाद से अब रिजल्ट आने का दौर…

2024 में UP Board ने बनाएगा नया रिकॉड, इस तारीख को जारी हो सकते हैं नतीजे

UP Board 2024 Result Date : बोर्ड की परीक्षाओं के खत्म होने के बाद से अब रिजल्ट आने का दौर शुरू हो चुका है। जिसमें जल्द अब उत्तर प्रदेश बोर्ड का भी रिजल्ट जारी किया जाने वाला है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले कई सालों की तरह इस बार उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की घोषणा करने में देरी नहीं करेगा। बताया जा रहा है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने की तैयारी में पूरी तरह से लगा हुआ है। इसके अलावा इस साल यूपी बोर्ड ने 12 ही दिनों में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की आंसर सीट चेक करना का रिकॉर्ड भी बना दिया है। जानकारी के अनुसार 12 ही दिनों में उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से तीन करोड़ से ज्यादा आंसर सीट की जांच की गई है। अभ जल्द ही यूपी बोर्ड रिजल्ट भी जारी करने वाला है।

चेकिंग के लिए बनाएं गए 260 केंद्र

आपको बता दें इस साल यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की आंसर सीट चेक करने के लिए राज्य भर में कुल 260 केंद्र बनवाए थे, जहां कुल 3.01 करोड़ आंसर सीट चेक किए गए। जानकारी के अनुसार 16 मार्च 2024 से आंसर सीट चेक होनी शुरू हुई थी और 31 मार्च 2024 को खत्म कर दी गई। इन केंद्रों पर कुल 1 लाख 47 हजार से ज्यादा शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी। UPMSP में आंसर सीट चेक करने का लक्ष्य पहले से ही 31 मार्च तय किया गया था। जो शिक्षकों ने तय समय से ही पूरा कर लिया।

कब जारी किया जाएगा रिजल्ट?

मिली जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 15 अप्रैल 2024 तक घोषित करने की तैयारी कर रहा है। UPMSP की ओर से जल्द ही रिजल्ट की आधिकारिक डेट भी जारी कर दी जा सकती है। छात्रा अपने नतीजे आधिकारिक वेबसाइट upsmp.edu.in पर देख सकते हैं, इसके लिए छात्रों को अपने रोल नंबर का इस्तेमाल करना पडेगा।

कैसे चेक करें UP Board Result 2024 ?

Step 1 – यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upsmp.edu.in पर जाएं.
Step 2 – यहां 10वीं रिजल्ट 2024/ 12वीं रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करें.
Step 3 – अब रोल नंबर दर्ज कर सबमिट करें.
Step 4 – नतीजे आपके स्क्रीन पर आ जाएंगे.
Step 5 – इस बार बनेगा रिकाॅर्ड

युवाओं से खत्म नहीं हो रहा रील बनाने का बुखार, पुलिस ने फिर सिखाया सबक

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post