Friday, 3 May 2024

UP बोर्ड का पेपर लीक? क्या दोबारा करवाई जाएगी परीक्षा

UP Board Paper Leaked : उत्तर प्रदेश में इन दिनों बोर्ड परीक्षाओं का सिलसिला चल रहा है। जिसके लिए उत्तर…

UP बोर्ड का पेपर लीक? क्या दोबारा करवाई जाएगी परीक्षा

UP Board Paper Leaked : उत्तर प्रदेश में इन दिनों बोर्ड परीक्षाओं का सिलसिला चल रहा है। जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। लेकिन इसके बाद भी यूपी बोर्ड में पेपर लीक होने की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के आगरा में यूपी बोर्ड परीक्षा की दूसरी पाली में 29 फरवरी को इंटर के गणित और जीव विज्ञान का पेपर आयोजित किया गया था। जिसका प्रश्न पत्र करीबन 3 बजे एक व्हाट्सऐप ग्रुप में अपलोड कर दिया गया। जिसके बाद पेपर लीक होने की चर्चा होनी शुरू हो गई। वहीं इस पूरे मामले पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जांच करने की बात कही है।

2 बजे शुरू हुई थी परीक्षा

जानकारी के अनुासर यूपी बोर्ड की तरफ से इंटर जीव विज्ञान की परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शुरू हुई थी। वहीं 3:00 बजे पेपर वायरल होने की खबर सामने आई। एक ही घंटे में पेपर बाहर कैसे आया? इसको लेकर अभी बोर्ड सचिव की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं दावा किया जा रहा है कि इस पेपर लीक के मामले में जिला पर्यवेक्षक डॉ. मुकेश अग्रवाल जांच की बात जरूर कह रहे हैं।

UP Board Paper Leaked

पेपर के सभी पन्नों को किया गया शेयर

आपको बता दे यूपी बोर्ड के लीक होने वाले जीव विज्ञान के पेपर का कोड 338 जीएल और सीरियल 153 बताया जा रहा है। इस पेपर के सभी पन्नों को व्हाट्सऐप ग्रुप में शेयर किया गया था। लेकिन जब ग्रुप में पेपर को लेकर लोगों ने कमेंट करना शुरू किया तो उसे उसी समय डिलीट कर दिया गया।

उत्तर प्रदेश का ये सांसद हुआ लापता, शहर में पोस्टर किए गए चस्पा

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post