Tuesday, 30 April 2024

थाने पहुंचकर 600 हिस्ट्रीशीटरों ने खाई कसम, प्रशासन का करेंगे सहयोग

UP News : लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन शान्तिपूर्ण मतदान कराने को लेकर हर तरह के प्रयास कर…

थाने पहुंचकर 600 हिस्ट्रीशीटरों ने खाई कसम, प्रशासन का करेंगे सहयोग

UP News : लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन शान्तिपूर्ण मतदान कराने को लेकर हर तरह के प्रयास कर रही है। उत्तर प्रदेश में चुनाव में किसी तरह की कोई गड़बड़ी ना हो इसे लेकर उत्तर प्रदेश के हर जिले में पुलिस प्रशासन नजर बनाए हुए है। इसी को लेकर उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक अनोखी तश्वीर सामने आई है। यहां जिले के सभी हिस्ट्रीशीटरों ने कसम खाकर चुनाव में जिला प्रशासन की मदद की बात कही है। साथ ही सभी हिस्ट्रीशीटरों ने चुनाव में कोई भी गड़बड़ी नहीं करने की शपथ भी ली है।

UP News

दरअसल उत्तर प्रदेश के संभल जिले के अलग-अलग थानों में 600 हिस्ट्रीशीटरों ने चुनाव में गड़बड़ी नहीं करने और दूसरे को भी गड़बड़ी नहीं करने देने की कसम खाई है। जिले के सभी थानों में हिस्ट्रीशीटरों को पुलिस के द्वारा इसकी शपथ दिलाई गई। संभल जिले के सभी हिस्ट्रीशीटरों ने हाथ उठाकर शपथ ली कि वो आगामी लोकसभा चुनाव में किसी भी हाल में गड़बड़ी नहीं होने देंगे।

600 हिस्ट्रीशीटरों को दिलाई शपथ

आपको बतादें कि  लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 7 मई को संभल समेत उत्तर प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए संभल पुलिस ने सक्रिय अपराधियों से लेकर आपराधिक इतिहास वाले लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में जिले के 17 अलग-अलग थानों में 600 हिस्ट्रीशीटर को बुलाकर पुलिसकर्मियों के द्वारा लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए शपथ दिलाई गई।

पुलिस-प्रशासन के सहयोग की कही बात

पत्रकारों के पूछने पर एक हिस्ट्रीशीटर तस्लीम उर्फ काका ने बताया कि हम लोगों को कोतवाली में बुलाया गया था, यहां बुलाकर हम लोगों को अपराध नहीं करने और दूसरों को भी अपराध नहीं करने देने की शपथ दिलाई गई है। चुनाव के दौरान हम सही तरीके से वोट डालकर आएंगे और दूसरों से व्यवस्था बनाए रखने की अपील करेंगे। चुनाव में किसी भी तरह की गड़बड़ी न हम करेंगे और न किसी को करने देंगे। वहीं एक अन्य हिस्ट्रीशीटर का कहना है कि आज हमने शपथ ली है कि चुनाव में बिल्कुल सही तरीके से वोट डालेंगे और फिर घर पर रहेंगे। इसी के साथ चुनाव में किसी भी तरह की कोई घटना नहीं होने देंगे और चुनाव प्रक्रिया को शांतिपीर्ण कराने में पुलिस-प्रशासन का पूरी तरह से सहयोग करेंगे।

एसपी ने दी जानकारी

संभल जिले के एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि संभल में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हिस्ट्रीशीटर की चेकिंग का अभियान चलाया गया था। जिले के सभी थानों में हिस्ट्रीशीटरों को बुलाया गया था। यहां उनको चुनाव के समय कोई भी आपराधिक कृत्य नहीं करने और चुनाव में व्यवधान नहीं डालने को लेकर शपथ दिलाई गई। उन्होने बताया कि इस अभियान में संभल जिले के सभी स्थानों पर 600 हिस्ट्रीशीटर का सत्यापन किया गया है और आने वाले दिनों में भी जिले में ये कार्यवाही चलती रहेगी।

रामनवमी के मौके पर हुआ रामलला का सूर्य तिलक, दिखा अद्भुत नजारा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post