Sunday, 19 May 2024

उत्तर प्रदेश की राजनीति में धूम मचा दी है एक बेटी ने

UP News :  लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश की एक युवा बेटी ने धूम मचा रखी है। इस बेटी…

उत्तर प्रदेश की राजनीति में धूम मचा दी है एक बेटी ने

UP News :  लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश की एक युवा बेटी ने धूम मचा रखी है। इस बेटी की उम्र मात्र 21 साल की है। इतनी छोटी उम्र में ही यह बेटी उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में राजनीति के केन्द्र में आग गई है। उत्तर प्रदेश के एक बड़े राजनीतिक घराने की यह बेटी लंदन से उत्तर प्रदेश में आई है। इन दिनों इस युवा बेटी को देखने तथा सुनने के लिए उत्तर प्रदेश में खूब भीड़ जुट रही है।

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक घराने की बेटी

हम यहां उत्तर प्रदेश की जिस बेटी की बात कर रहे हैं उसका पूरा परिचय आपके साथ करवा देते हैं। उत्तर प्रदेश की इस बेटी का नाम अदिति यादव हैं। अदिति यादव उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बड़ी बेटी हैं।
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मुलायम सिंह यादव की पौत्री तथा समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव व सांसद डिंपल यादव की बेटी उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में घर-घर जाकर वोट मांग रही हैं। अदिति यादव को देखने तथा उनके भाषण सुनने के लिए बड़ी संख्या में जनता एकजुट हो रही है। बेहद शालीन ढंग से अपनी बात कहने वाली उत्तर प्रदेश की इस बेटी की बात खूब पसंद की जा रही है।

उत्तर प्रदेश की बेटी लंदन से आई है

आपको बता दें कि अदिति यादव ने लखनऊ के मशहूर ला मार्टिनियर कॉलेज से स्कूल की पढ़ाई पूरी की। 2020 में अदिति ने 12वीं की परीक्षा में 98 प्रतिशत माक्र्स हासिल कर अपने माता-पिता को गौरवान्वित कर दिया था। मौजूदा समय में अदिति  यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन (ष्टरु) में पॉलिटिक्स और इंटरनेशनल रिलेशन की पढ़ाई कर रही हैं। अदिति को बैडमिंटन और घुड़सवारी (हॉर्स राइडिंग) का शौक है। अदिति, लंदन से ले रही तालीम का हुनर उत्तर प्रदेश में दिखाने की कोशिश कर रही हैं। अदिति अपने माता-पिता को फिर से सांसद बनाने के लिए यहां की जनता से समर्थन मांगती नजर आईं।

UP News

मैनपुरी और कन्नौज में उन्होंने दोनों के लिए वोट अपील की। कन्नौज के लोगों से अदिति ने कहा, “आपने यहां से नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को सांसद चुना। मेरे पिता जी को सांसद चुना। मेरी मम्मी को सांसद चुना। मुझे उम्मीद है कि आप उन्हें आगे भी सांसद चुनते रहेंगे।” इतना ही नहीं अदिति ने सपा सरकार में हुए विकास कार्य एक बार फिर से यहां की जनता को याद दिलवाए। क्या अदिति यादव भी राजनीति में आएंगी? ये सवाल हर किसी के जहन में है। 21 साल की अदिति के चुनाव प्रचार के लिए सामने आने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मत है कि अदिति यादव की राजनीति में एंट्री हो चुकी है।

UP News

माना ये भी जा रहा है कि उन्हें अखिलेश यादव की उत्तराधिकारी और भविष्य में सपा से सीएम चेहरे के तौर पर भी प्रोजेक्ट किया जा रहा है। अदिति खुद भी एक युवा हैं, तो इस नाते वह उत्तर प्रदेश के युवाओं से जुड़े मुद्दों को भी अच्छी तरह समझती हैं। लोगों के बीच जाकर वह इनको समझा भी रही हैं। ऐसे में सपा को उम्मीद है कि आगे जाकर युवा वोटर्स उनसे जुड़ सकते हैं। खास बात यह है कि वह राजनीति में महिलाओं, पिछडे, दलितों और अल्पसंख्यकों की भूमिका को भी अच्छी तरह समझती हैं। उत्तर प्रदेश की बेटी अदिति यादव पूरे उत्तर प्रदेश में राजनीतिक धुरी के रूप में चर्चा में हैं। UP News

अगर इंस्टाग्राम रील पर आते हैं कम व्यूज, तो तुरंत करें ये काम…

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post