Saturday, 27 April 2024

उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति ने बना दिया बड़ा रिकार्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में हुआ दर्ज

UP News : उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग यानि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। उत्तर…

उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति ने बना दिया बड़ा रिकार्ड, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में हुआ दर्ज

UP News : उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग यानि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाले इस व्यक्ति का नाम तेजपाल सिंह है। तेजपाल सिंह ने अपनी 26 साल की नौकरी में केवल एक दि नही छुटटी ली है। तेजपाल सिंह के 26 साल में 9490 दिन में केवल एक दिन छुटटी लेने का यह अनोखा रिकार्ड इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में दर्ज किया गया है।

UP News

पूरे 26 साल और केवल एक छुट्टी

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाले तेजपाल सिंह का अनोखा रिकॉर्ड पूरे उत्तर प्रदेश में चर्चा का विष बना हुआ है। तेजपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने 26 साल के करियर में सिर्फ एक ही छुट्टी ली है। चाहे होली हो, दिवाली हो या फिर रविवार, वह हमेशा ऑफिस में मौजूद रहते हैं। बकौल तेजपाल- कंपनी में 1995 से काम कर रहा हूं। साल में करीब 45 छुट्टियां मिलती हैं। मगर मैंने आज तक सिर्फ एक ही छुट्टी ली है। ये काम अपनी मर्जी से करता हूं। इसी के चलते रिकॉर्ड बन गया।

कौन हैं तेजपाल सिंह

जानकारी के मुताबिक, 26 दिसंबर 1995 को तेजपाल सिंह ने प्रशिक्षु क्लर्क के रूप में उत्तर प्रदेश की द्वारिकेश शुगर इंडस्ट्रीज लिमिटेड में नौकरी जॉइन की थी। कंपनी की साप्ताहिक छुट्टियों और त्यौहारी छुट्टियों को मिला दें तो साल में लगभग 45 छुट्टियां मिलती हैं। लेकिन तेजपाल ने 1995 से 2021 तक सिर्फ एक ही छुट्टी ली। ये इकलौती छुट्टी उन्होंने 18 जून 2003 को ली थी, जब उनके छोटे भाई प्रदीप कुमार की शादी हुई थी। तेजपाल सिंह द्वारा बनाया गया छुट्टी ना लेने का रिकॉर्ड ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में दर्ज किया गया है। तेजपाल का संयुक्त परिवार है। उनके दो छोटे भाई हैं। पूरा परिवार एक साथ रहता है। तेजपाल के स्वयं के चार बच्चे हैं- दो लडक़े और दो लड़कियां। तेजपाल सिंह हमेशा समय पर ऑफिस पहुंचते हैं और समय पर वापस। लेकिन स्वेच्छा से कभी छुट्टी नहीं लेते।

उत्तर प्रदेश के रहने वाले तेजपाल सिंह का यह अनोखा रिकॉर्ड उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत में चर्चा का विषय बना हुआ है।

सरिया चोर निकले उत्तर प्रदेश के मीडिया इंफ्लुएंसर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post