Sunday, 20 October 2024

एक सोशल मीडिया पोस्ट, मुजफ्फरनगर की सड़कों पर उतरे लोग, क्या है माजरा?

UP News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की सड़कों पर उस वक्त लोगों का भारी हुजूम देखने को मिला…

एक सोशल मीडिया पोस्ट, मुजफ्फरनगर की सड़कों पर उतरे लोग, क्या है माजरा?

UP News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की सड़कों पर उस वक्त लोगों का भारी हुजूम देखने को मिला जब सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हुआ। सोशल मीडिया के इस पोस्ट ने लोगों के बीच हंगामा पैदा कर दिया जिसके बाद सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे। मुजफ्फरनगर का ये मामला काफी तूल पकड़ रहा है।

सोशल मीडिया के पोस्ट से मचा बवाल

पूरी घटना मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना क्षेत्र की बताई जा रही है। जहां शनिवार देर रात सोशल मीडिया पर की गई धार्मिक टिप्पणी से नाराज मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और जमकर हंगामा करने लगे। सैकड़ों की तादाद में सड़कों पर उतरे लोगों ने पोस्ट को धार्मिक भावनाएं आहत करने वाला बताया। विरोध का बढ़ता रूप देखकर पुलिस ने एक्शन लेते हुए पोस्ट करने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया है और पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

पुलिस ने जारी किया पोस्ट

इस मामले के बाद सोशल मीडिया पर मुजफ्फरनगर पुलिस ने पोस्ट जारी कर इस बात की जानकारी दी है कि, सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने अपनी पोस्ट में कहा, ‘थानाक्षेत्र बुढाना में एक युवक के दूसरे समुदाय के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने की घटना के संबंध में उच्च अधिकारीगण से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए धरना-प्रदर्शन को समाप्त करा दिया गया है। वर्तमान में यातायात सुचारू रूप से चल रहा है।

20 मिनट के अंदर आरोपी गिरफ्तार!

खबरों की मानें तो इलाके के एसपी ने समाचार एजेंसी को बताया कि, किसी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर दी, जिससे एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत हो गई। इसके बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए 20 मिनट के अंदर उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार, आरोपी से पूछताछ के साथ पोस्ट की डिटेल जांच की जा रही थी, इस दौरान ही किसी ने यह अफवाह फैला दी कि आरोपी को पुलिस द्वारा छोड़ दिया गया है। जिसके बाद लोग कई लोग इकट्ठे हो गए। फिलहाल पुलिस ने लोगों को समझा दिया है और सुरक्षा का भरोसा दिलाने के लिए फ्लैग मार्च भी किया गया है।

क्या होता है फ्लैग मार्च? What is a Flag March

फ्लैग मार्च (Flag March) शब्द सुनकर आपके दिमाग भी ये सवाल आया होगा कि आखिर फ्लैग मार्च क्या होता है? हम आपको बताते हैं कि आखिर फ्लैग मार्च क्या होता है? फ्लैग मार्च एक इमरजेन्सी प्रशासनिक कार्यक्रम होता है और ये कार्य उस समय बेहद जरूरी होता है जब प्रदेश के किसी भी प्रान्त या अन्चल में लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो जाता है। ऐसे में परिस्थिति को सामान्य रखने के लिए फ्लैग मार्च की आवश्यकता होती है। इसके अलावा जनसाधारण में विश्वास दिलाना एवं सामाजिक भाईचारा व सौहार्द पुनस्थापित करने हेतु सेना या पैरामिलिट्री के जवान द्वारा ये मार्च किया जाता है। UP News

लखीमपुर के सड़कों पर बच्चों के साथ दिखी बाघिन, लोग रह गए दंग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post