Monday, 6 May 2024

सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे अखिलेश, खनन घोटाले में दर्ज कराना था बयान

UP News : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज सीबीआई के सामने पेश नहीं…

सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे अखिलेश, खनन घोटाले में दर्ज कराना था बयान

UP News : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे। केंद्रीय एजेंसी ने खनन घोटाला मामले में उन्हें तलब किया था। गुरुवार को दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय अवैध खनन मामले में गवाही के लिए उन्हें नोटिस जारी किया गया। हालांकि, अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अखिलेश गुरुवार को दिल्ली में सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे।

UP News

सपा प्रमुख अखिलेश यादव को भेजे गए नोटिस में कहा गया था कि जवाब देने के लिए अखिलेश यादव को 29 फरवरी को सीबीआई के सामने उपस्थित होना होगा। अखिलेश यादव को जनवरी 2019 में दर्ज की गई सीबीआई की उस एफआईआर के संबंध में तलब किया गया है, जो हमीरपुर में 2012-2016 के बीच कथित अवैध खनन से संबंधित है।

गवाह के तौर पर होने थे बयान

आपको बता दें कि सीबीआई ने अखिलेश को बतौर गवाह बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा था। नोटिस के आधार पर समजवादी पार्टी के मुखिया को गुरुवार (आज) को दिल्ली आकर अपना बयान दर्ज कराना था, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव गुरुवार को सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे। बता दें कि 2019 में हमीरपुर में हुए 2012 से 2016 के बीच अवैध खनन का केस दर्ज किया गया था। इस केस में कई अधिकारियों के नाम सामने आए हैं। सीएम अखिलेश यादव से उस समय की स्थिति की जानकारी ली जानी है।

खनिजों का अवैध खनन होने दिया

जनवरी 2019 में तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट, खनन अधिकारी और अन्य समेत कई लोक सेवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अवैध खनन को लेकर दर्ज एफआईआर में आरोप है कि सरकारी कर्मचारियों ने हमीरपुर में खनिजों का अवैध खनन होने दिया था। दर्ज की गई एफआईआर में कहा गया है कि आपराधिक साजिश में सरकारी कर्मचारियों ने निविदा प्रक्रिया का पालन किए बिना अवैध रूप से नए पट्टे और नवीकरण पट्टे दिए। लोगों को अवैध रूप से छोटे खनिजों का उत्खनन करने की अनुमति दी गई। साथ ही लघु खनिजों की चोरी करने और धन उगाही करने की अनुमति दी गई।

छात्र की हत्या करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया लंगड़ा

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post