Thursday, 19 September 2024

वन विभाग की गिरफ्त में आया एक और आदमखोर भेड़िया, एक अब भी घुम रहा खुला

UP News : उत्तर प्रदेश के बहराइच में काफी दिनों से भेड़ियों का आतंक जारी है। यहां लोग ना दिन…

वन विभाग की गिरफ्त में आया एक और आदमखोर भेड़िया, एक अब भी घुम रहा खुला

UP News : उत्तर प्रदेश के बहराइच में काफी दिनों से भेड़ियों का आतंक जारी है। यहां लोग ना दिन के समय घर से बाहर निकल पाते हैं और ना ही रात में आराम से सो पाते हैं। आलम कुछ यूं है कि भेड़ियों के डर से बहराइच के लोग अपने-अपने घरों में कैद हो गए हैं। बहराइच में भेड़िए ने अब तक 10 बच्चों समेत 10 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। ऐसे में लोग रात भर जागकर अपने परिवार की सुरक्षा कर रहे हैं। हालांकि अभी तक वन विभाग की टीम ने चार भेड़ियों को पकड़ लिया है वहीं अब पांचवां भेड़ियां भी वन विभाग के हाथ लग गया है।

बहराइच में कुछ दिनों से घूम रहे आदमखोर भेड़ियों ने लोगों के दिल में खौफ पैदा कर दिया है। जिससे लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में वन विभाग की टीम के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। दरअसल मंगलवार सुबह  कुछ दिनों से बहराइच में आतंक मचा रहा एक और भेड़िया वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया है। भेड़िए के पकड़े जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली है। बता दें वन विभाग की टीम द्वारा पहले दो नर और मादा भेड़ियों को पिंजरे में कैद किया जा चुका है।

छठे भेड़िए की तलाश जारी

बता दें कि बहराइच में आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने के लिए 5 वन प्रभागों बहराइच, कतर्नियाघाट वाइल्ड लाइफ, श्रावस्ती, गोंडा और बाराबंकी की लगभग 25 टीमें लगी हुई हैं। जहां बहराइच के डीएफओ द्वारा आदमखोर भेड़ियों की संख्या कुल छह बताई जा रही है वहीं प्रभावित इलाकों के ग्रामीणों का कहना है कि भेड़िए की संख्या दो दर्जन है। भेड़ियों के डर की वजह से इन गांवों में लोग रात-रातभर जागकर गांव का पहरा दे रहे हैं। साथ ही बच्चों और परिजनों को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें अंधेरा होने के बाद घर के बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं। फिलहाल वन विभाग टीम सिसैया चूणामणि हरबक्शपुरवा गांव से एक और आदमखोर भेड़िएं को पकड़ने में सफल हो गई है और छठे की तलाश में जुटी हुई है।

गांववालों को दी जा रही सुरक्षित रहने की सलाह

बहराइच में इससे पहले भेड़ियों से लोगों को बचाने के लिए 200 पुलिसकर्मियों और देखकर ही मार गिराने वाले शूटरों को तैनात किया गया था। इसके अलावा रात के समय पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीमों द्वारा पेट्रोलिंग भी की जा रही है। वहीं गांववालों को घरों का गेट लगाकर रखने और बच्चों की सुरक्षा करने की सलाह भी दी जा रही है। UP News

उत्तर प्रदेश का अनोखा शिव मंदिर, जिसकी रखवाली करता है मेंढक

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1