Tuesday, 23 July 2024

लेखपाल बनते ही पत्नी के बदले तेवर, पति को पहचानने से किया इंकार

UP News : आपको उत्तर प्रदेश की ज्योति मौर्या का केस तो याद होगा। कैसे उसके पति ने अपनी पत्नी…

लेखपाल बनते ही पत्नी के बदले तेवर, पति को पहचानने से किया इंकार

UP News : आपको उत्तर प्रदेश की ज्योति मौर्या का केस तो याद होगा। कैसे उसके पति ने अपनी पत्नी को पढ़ा लिखाकर SDM बनाया था। फिर वह उसे धोखा देकर चली गई थी। कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के झांसी से आया है। यहां एक युवती ने कुछ वक्त पहले एक कारपेंटर से लव मैरिज की थी। दोनों के बीच प्रेम इतना था कि एक दूसरे के बिना रह भी नहीं पाते थे।

UP News

पति से जरा भी दूरियां बर्दाश्त न कर पाती इसलिए वह कभी मायके भी नहीं गई। हालांकि ससुराल में रहकर वह कंपिटीशन की तैयारी करने में बिजी थी। इसी बीच उसका लेखपाल की परीक्षा में सिलेक्शन भी हो गया। लेकिन उसके बाद जो हुआ वो आपको हैरान कर देगा…

पहली नजर में हुआ था प्यार

आपको बता दें युवती लेखपाल बनते ही अपने पति से कहने लगी की तेरा-मेरा कोई मेल नहीं है। तुम अब किसी और से शादी कर सकते हो। यह पूरा मामला पुलिस के पास पहुंच गया है। पुलिस दोनों के बीच समझौता कराने में लगी है। वहीं पीड़ित पति नीरज विश्वकर्मा ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि करीब पांच साल पहले उसके एक दोस्त के जरिए ऋचा से मुलाकात हुई थी। दोनों को पहली नजर में ही प्यार हो गया था। कुछ दिन तक तो दोनों फोन पर और मिलकर प्यार भरी बातें किया करते थे, लेकिन दोनों को एक दूसरे से अलग होना पसंद नहीं था।

UP News

फरवरी 2022 में की थी कोर्ट मैरेज

दोनों के बीच प्यार इतना बढ़ गया कि आखिरकार 6 फरवरी 2022 को दोनों ने कोर्ट में जाकर शादी कर ली। नीरज ने बताया कि वह तो बढ़ई का काम करता था, लेकिन ऋचा के सपने ऊंचे थे और पढ़ लिखकर कुछ बनना चाहती थी। उसने भी ऋचा का हौंसला बढ़ाया और खुद कष्ट सहते हुए उसे आगे की पढ़ाई को पूरा करने में मदद की। उसके कोचिंग की फीस भरी। इसी बीच लेखपाल भर्ती के लिए फार्म निकला तो वह खुद बाजार से फार्म भी खरीद कर लाया था। उसने इस परीक्षा की तैयारी के लिए ऋचा को घरेलू कामों से मुक्त कर दिया था।

छह महीने पहले छोड़ दिया था घर

इतना ही नहीं नीरज अपने लिए खाना भी खुद बनाता था। पिछले साल इस परीक्षा का रिजल्ट आया। इसमें जब ऋचा का चयन हो गया तो उसका पूरा घर खुशियों से खिल उठा। लेकिन यह खुशियां दो चार दिनों से ज्यादा नहीं टिक पायीं। परीक्षा का रिजल्ट देखने के बाद ही उसकी पत्नी ऋचा के तेवर भी बदल गए। करीब 6 महीने पहले एक दिन उसकी पत्नी घर से कॉलेज जाने की बात कह कर निकली और फिर वापस नहीं लौटी। इसके बाद उसने हर जगह उसकी तालश की।

लेखपाल बनते ही दिखाए तेवर

नीरज ने अपनी पत्नी को उसके मायके में भी ढूंढा। इसके बाद जब कछ खबर नहीं मिली तो उसने पुलिस में अपनी पत्नी गुमशुदगी लिखाई। अब पुलिस ने ऋचा की तलाश कर दोनों पति पत्नी का थाने में आमना सामना कराया। इस दौरान ऋचा ने उसे पहचानने से भी इंकार कर दिया। कहा कि वह अब लेखपाल बन चुकी है। ऐसे में किसी बढ़ई से उसका कोई मेल नहीं। नीरज ने पुलिस को बताया कि लेखपाल बनते ही उसकी पत्नी के रंग ढंग बदल गए थे। उसने बातचीत तो दूर, फोन उठाना भी बंद कर दिया थ। UP News

यूपी पेपर लीक मामले में विधायक बेदी राम समेत 18 के खिलाफ वारंट जारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post