Saturday, 25 May 2024

बागेश्वर सरकार ने उठाई मुरादाबाद का नाम बदलने की मांग, दिया नया नाम

UP News : मध्य प्रदेश के बाबा बागेश्वर धाम के मुख्य पुजारी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा इन दिनों उत्तर…

बागेश्वर सरकार ने उठाई मुरादाबाद का नाम बदलने की मांग, दिया नया नाम

UP News : मध्य प्रदेश के बाबा बागेश्वर धाम के मुख्य पुजारी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा इन दिनों उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में प्रवचन कर रहे हैं। जहां धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमान कथा का आयोजन किया जा रहा है। इस कथा के दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मुरादाबाद शहर का नाम बदलने की मांग उठाई है। इसके साथ ही उन्होंने मुरादाबाद का नाम बदलने के कई कारण भी बताए हैं।

UP News

कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत में इतने शहरों के नाम बदल गए। जब फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या हो सकता है। इलाहाबाद का नाम प्रयागराज हो सकता है तो मुरादाबाद को अब माधवनगर कर दिया जाए तो इसमें कौन सी बड़ी बात है। इसके लिए धीरेंद्र शास्त्री ने कारण बताए हैं।

“आई एम वैरी-वैरी नॉट सॉरी”

अपनी कथाओं और बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले धीरेंद्र शास्त्री उर्फ ‘बागेश्वर बाबा’ इन दिनों उत्तर प्रदेश मुरादाबाद में कथा कर रहे हैं। कथा के दौरान ही संभल के हरिहर मंदिर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राम मंदिर में रामलला के विराजमान होने के बाद हरिहर मंदिर को भी खोला जाना चाहिए जिसमें पूजा बंद है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुरादाबाद में नीम करोली बाबा का स्थान है तो इसे मुरादाबाद कहना उचित नहीं। धीरेंद्र शास्त्री ने अपील की है कि मुरादाबाद का नाम बदलकर माधव नगर कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम किसी भी मजहब के विरोध में नहीं हैं, उनका सम्मान है लेकिन है। अपने सनातन का सम्मान नहीं छोड़ेंगे और अपने सनातन का अपमान नहीं सहेंगे।  उन्होंने कहा कि यदि किसी को बुरा लग रहा है तो आई एम वैरी-वैरी नॉट सॉरी।

“सौभाग्य है कि हम माधव नगर आए हैं”

मुरादाबाद को माधवनगर बनाने को लेकर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा जिस क्षेत्र में सिद्धबली हनुमान मंदिर हो, हरिहर मंदिर हो, गढ़ गंगा हो, शीतला माता का मंदिर हो, ऐसे में मुरादाबाद कहने में इन मंदिरों की अवहेलना है। उन्होंने कहा कि भारत में इतने नाम बदल गए। फैजाबाद अब अयोध्या हो गया है। इलाहाबाद प्रयागराज हो गया तो मुरादाबाद को माधव नगर कर देना चाहिए। इसमें कौन सी बड़ी बात होगी। उन्होने कहा कि मुरादाबाद को माधव नगर कहने से कई लोगों के पेट में अपच हो जाएगी। कई लोग कल ही न्यूज में दिखाएंगे कि बाबा ने दिया विवादित बयान, मुरादाबाद का नाम बदलने की मांग की। उन्होंने कहा कि लोगों को लगेगा कि यह उपद्रव करने आते हैं, लेकिन हम क्या बताएं, हमें हनुमान जी ने भेजा ही सच बोलने के लिए है। हमारा सौभाग्य है कि हम मुरादाबाद उर्फ माधव नगर आए हैं। UP News

नवविवाहिता ने लगाई फांसी, गुस्साएं मायके वालों ने फूंका ससुराल, फिर हुआ ये …

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post