Monday, 20 May 2024

बैंड-बाजा बारात फिर सुहागरात, उसके बाद बड़ा कांड

UP News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां उत्तर…

बैंड-बाजा बारात फिर सुहागरात, उसके बाद बड़ा कांड

UP News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन गैंग का खुलासा किया है, जो शादी के बाद घर से जेवर और नगदी लेकर फरार हो जाते थे। पुलिस ने इस गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से भारी मात्रा में सोने और चांदी के आभूषण बरामद किए है। फिलहाल पुलिस लुटेरी दुल्हन गैंग के सदस्यों से पूछताछ कर रही है।

UP News

लुटेरी दुल्हन गैंग गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर के थाना तितावी पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश करते हुए 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी किए गए सोने-चांदी के आभूषण, 2 मोबाईल फोन, 4 फर्जी आधार कार्ड और नगदी बरामद कर ली है। लुटेरी दुल्हन अपने साथियों के साथ लोगों को विश्वास में लेकर फर्जी शादी करके मौका पाकर घर से नकदी और जेवरात चोरी कर फरार हो गई थी।

1 मार्च को हुई थी शादी

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के तितावी थाना क्षेत्र के खेड़ी दूदाधारी गांव निवासी बादल की शिकायत के बाद पुलिस ने इस लुटेरी दुल्हन गैंग का खुलासा किया है। पीड़ित ने थाने में दी शिकायत में बताया था कि उसकी शादी 1 मार्च को उत्तराखंड के उधमसिंह नगर निवासी निक्की के साथ हुई थी। लेकिन शादी की रात ही लुटेरी दुल्हन नगदी और आभूषण सहित घर का सारा कीमती सामान समेट कर फरार हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 380, 406 और 420 में मुकदमा दर्ज किया था। तितावी पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए लुटेरी दुल्हन गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने दी जानकारी

इस मामले की जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया कि ये लुटेरी दुल्हन गैंग के लोग जरूरतमंद लोगों को अपनी जाल में फंसाते थे। जिसके बाद ये निक्की से उनकी शादी करा देते थे। वो सुहागरात को ही घर का सारा सामान समेट कर फरार हो जाया करती थी। इस गैंग में शामिल लोग आरोपी दुल्हन के चाचा, मामा मौसी आदि बनकर लोगों को अपने जाल में फसाने का काम करते थे। गैंग के अन्य सदस्य शादी से लेकर भागने तक में उसकी मदद करते थे। उन्होने बताया कि इन अभियुक्तों का जब आपराधिक इतिहास का खंगाला गया तो पाया गया कि ये लूट और बाइक चोरी के मामलों में भी संलिप्त रहे हैं। इनके पूछताछ से पता चला है कि इन्होंने उत्तराखंड, हरियाण और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में फर्जी शादियां की हैं। ये अपने शिकार को मैन्युअली ही टारगेट करते थे। कुछ मीडिएटर बनकर आते और शादी की चाहत रखने वाले लोगों को अपनी जाल में फंसा लेते थे।

नशे में डूबी पापा की परी, वीडियो वायरल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post