Saturday, 4 May 2024

गोवर्धन में श्रद्धालुओं को पीटना पुलिस को पड़ा महंगा, आरोपी दारोगा को किया सस्पेंड

UP News : उत्तर प्रदेश के मथुरा में पश्चिम बंगाल से आए श्रद्धालुओं के साथ मारपीट और उनके साथ दुर्व्यवहार…

गोवर्धन में श्रद्धालुओं को पीटना पुलिस को पड़ा महंगा, आरोपी दारोगा को किया सस्पेंड

UP News : उत्तर प्रदेश के मथुरा में पश्चिम बंगाल से आए श्रद्धालुओं के साथ मारपीट और उनके साथ दुर्व्यवहार करने वाले सब इंस्पेक्टर पर गाज गिरी है। उत्तर प्रदेश में घूमने आए श्रद्धालुओं पर हमला और उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर को निलंबित किया गया है।

UP News

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मथुरा के कृष्ण मंदिर में दर्शन करने आए पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति और उसके परिवार पर हमला करने के आरोप में सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल से आए श्रद्धालु परिवार से गोवर्धन इलाके में मारपीट और गाली-गलौज की घटना सामने आई थी।

पश्चिम बंगाल से आए थे घूमने

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) त्रिगुण बिसेन ने बताया कि रविवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के निवासी राजेश कुमार पाण्डेय ब्रज दर्शन के लिए पहुंचे थे। उनके साथ बेटा ऋषिकेश, पत्नी पल्लवी, बेटी अर्चना और प्राची भी थीं। उनके वाहन को गोवर्द्धन में डीग अड्डा में प्रवेश करते समय पुलिस ने रोक लिया था। इसी बात को लेकर विवाद हो गया। एसपी ने बताया कि इसके बाद दोनों पक्षों के बीच हाथापाई शुरू हो गई।

पुलिस पर लगाए आरोप

इस बीच जब स्थानीय यूट्यूबर दीपक शर्मा और गौरव कौशिक ने घटना का वीडियो बनाना शुरू किया, तो सब इंस्पेक्टर ने दीपक को धक्का देकर ऐसा करने से रोका और गौरव को हिरासत में ले लिया। दीपक के पिता ओमप्रकाश शर्मा ने इस मामले की शिकायत एसपी (ग्रामीण) से की और आरोप लगाया कि उनके मोबाइल फोन छीन लिए गए और सीसीटीवी से मारपीट की फुटेज भी गायब कर दी गई।

बेटी के साथ भी की थी मारपीट

पाण्डेय ने आरोप लगाया कि सब-इंस्पेक्टर ने उनके और उनके परिवार के साथ दुर्व्यवहार भी किया। जब उनकी बेटियों प्राची और अर्चना ने इंस्पेक्टर को पकड़ लिया, तो उन दोनों को भी पीटा गया। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि उनका बेटा, जो अपनी बहनों को बचाने आया था उसके साथ भी पुलिस कर्मियों ने मारपीट की।

डीएसपी को सौंपी मामले की जांच

एसपी देहात बिसेन ने बताया कि एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने पूरे घटनाक्रम के लिए सब इंस्पेक्टर राजकुमार के व्यवहार को मूल कारण माना और देर रात निलंबित कर दिया। साथ ही डीएसपी आलोक सिंह को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है।

नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी, 3200 फ्लैट की रजिस्ट्री का रास्ता साफ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post