Saturday, 19 October 2024

डीप फ्रीजर में वैक्सीन की जगह बीयर हो रही ठंडी, उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पताल का है मामला

UP News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के सरकारी अस्पताल से एक चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है। जिसमें बुलंदशहर के…

डीप फ्रीजर में वैक्सीन की जगह बीयर हो रही ठंडी, उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पताल का है मामला

UP News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के सरकारी अस्पताल से एक चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है। जिसमें बुलंदशहर के स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। यहां स्वास्थ्य विभाग ने ऐसा कारनामा कर दिया जिसके बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा है। चलिए जानते हैं पूरा मामला क्या है?

फ्रीजर में बीयर की कैन हो रही ठंडी

बुलंदशहर के एक सरकारी अस्पताल की ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसने विवाद का रूप ले लिया है। दरअसल इस तस्वीर में स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है, जहां वैक्सीन रखने वाले डीप फ्रीजर में वैक्सीन की जगह बीयर की कैन ठंडी की जा रही है। सरकारी अस्पताल की इतनी बड़ी लापरवाही देखकर लोगों ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। वहीं इस तस्वीर से पूरे सोशल मीडिया पर सनसनी मच गई है।

कर्मचारियों ने उड़ाई निर्देशों की धज्जियां

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकारी अस्पतालों में सभी नवजात बच्चों के लिए बीसीजी पोलियो वैक्सीन के अलावा जीवन रक्षक दवाएं, हेपेटाइटिस बी वैक्सीन व उपचार हेतु अन्य दवाएं डीप फ्रीजर में रखने के निर्देश/आदेश दिए गए हैं, लेकिन सरकार की सख्ती के बावजूद बुलंदशहर के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी इन निर्देशों/आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। जब कर्मचारियों की इस हरकत की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया।

इस मामले में जांच-पड़ताल जारी

इस मामले में संबंधित अधिकारी ये दावा कर रहे हैं कि इसकी जांच-पड़ताल कराई जाएगी और दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में बुलंदशहर के सीएमओ का कहना है कि, 5 अगस्त को मामले की जानकारी मिली थी। एसीएमओ को इस प्रकरण में जांच अधिकारी नियुक्त किया है। फिलहाल जांच चल-पड़ताल जारी करा दी गई है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, घर बैठे होगी रजिस्ट्री

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post