Thursday, 4 July 2024

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के 511 गांव होंगे प्रभावित

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसला किया है। यह फैसला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी…

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के 511 गांव होंगे प्रभावित

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसला किया है। यह फैसला उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले से पूरे उत्तर प्रदेश के 511 गांव प्रभावित होने वाले हैं। आपको पता ही होगा कि उत्तर प्रदेश में कुल 75 जिले हैं तथा उत्तर प्रदेश में 57607 गांव हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश के 511 गांवों के लिए बड़ा फैसला किया है।

क्या है उत्तर प्रदेश सरकार का फैसला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के चकबंदी आयुक्त ने बड़ा फैसला किया है। उत्तर प्रदेश के चकबंदी आयुक्त जी.एस. नवीन कुमार ने प्रदेश के 511 गांवों में चकबंदी कराने का आदेश जारी किया है। उत्तर प्रदेश के 511 गांव में उत्तर प्रदेश जोत चकबंदी अधिनियम 1953 के तहत प्रथम व द्वितीय चक्र की चकबंदी कराई जाएगी। इस संबंध में चकबंदी आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने आदेश जारी कर दिया है।

इस आदेश में कहा गया है कि सुल्तानपुर जिले के 26 गांव, फतेहपुर जिले के 23 गांव, बदायूं जिले के तीन गांव, आगरा जिले के 17 गांव, प्रतापगढ़ जिले के 21 गांव, बस्ती जिले के 10 गांव, मुरादाबाद जिले के 19 गांव, सोनभद्र जिले के 38 गांव, गोरखपुर जिले के 22 गांव, शाहजहांपुर जिले के 10 गांव, अमरोहा जिले के नौ गांव, कानपुर देहात जिले के सात गांव, कुशीनगर जिले के 11 गांव, जौनपुर जिले के दो गांव, लखीमपुर खीरी जिले के 53 गांव, अंबेडकरनगर जिले के छह गांव, संतकबीरनगर जिले के तीन गांव, बाराबंकी जिले के आठ गांव, रामपुर जिले के 11 गांव, सिद्धार्थनगर जिले के 16 गांव, आजमगढ़ जिले के दो गांव, चंदौली जिले के 47 गांव, सहारनपुर जिले के पांच गांव, मुफ्फरनगर जिले के दो गांव, बस्ती जिले के दो गांव व लखनऊ जिले के दो गांवों की चकबंदी कराई जाएगी। बरेली, वाराणसी, जौनपुर, वाराणसी, गोंडा, प्रयागराज के गांवों में भी चकबंदी कराई जाएगी।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के पद पर कायम हैं एलन मस्क

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post