Saturday, 4 May 2024

चिलचिलाती गर्मी से परेशान यूपी के छात्रों को मिली बड़ी राहत

UP News : मौसम विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लू का अलर्ट जारी किया गया…

चिलचिलाती गर्मी से परेशान यूपी के छात्रों को मिली बड़ी राहत

UP News : मौसम विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लू का अलर्ट जारी किया गया है। इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी में क्लास एक से आठ तक के परिषदीय और मान्यता प्राप्त स्कूलों की टाइमिंग बदल गई। आदेश के अनुसार सभी स्कूल सुबह 7:30 बजे से 1 बजे तक खुलेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में क्लास 12 तक के सभी कॉलेजों की टाइमिंग में भी बदलाव कर दिया गया है।

UP News

बेसिक शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव यतीन्द्र कुमार की ओर से 24 अप्रैल को जारी पत्र में टाइमिंग चेंज करने का आदेश दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि शैक्षिक सत्र 2024-25 में यूपी बेसिक शिक्षा विभाग परिषद के अधीन संचालित परिषदीय और मान्यता प्राप्त सभी स्कूल सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक संचालित किए जाएंगे। इस संबंध में विशेष सचिव ने बेसिक शिक्षा निदेशक को लिखे गए पत्र में इस आदेश का पालन कराने के लिए कहा है।

सुबह 7:30 बजे से शुरू होंगे स्कूल

वहीं उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा विभाग के फैसले के बाद अब लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने भी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सभी क्लास 12 तक के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया है। इसके साथ ही डीएम लखनऊ ने 25 अप्रैल से अगले आदेश तक 12वीं क्लास के सभी स्कूलों की टाइमिंग सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक कर दी है। डीएम सूर्यपाल गंगवार का यह आदेश उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सभी सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर लागू किया जाएगा। हालांकि डीएम लखनऊ ने दोपहर के समय बढ़ते तापमान और छात्र-छात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी स्कूल कॉलेजों की टाइमिंग में बदलाव करने का फैसला लिया है।

उत्तर प्रदेश की कन्नौज सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post