Sunday, 8 September 2024

भाजपा विधायक के बयान से मचा बड़ा हड़कंप, 5 करोड़ की सुपारी

UP News : उत्तर प्रदेश में भाजपा के एक विधायक के बयान से बड़ाा हड़कंप मच गया है। उत्तर प्रदेश के…

भाजपा विधायक के बयान से मचा बड़ा हड़कंप, 5 करोड़ की सुपारी

UP News : उत्तर प्रदेश में भाजपा के एक विधायक के बयान से बड़ाा हड़कंप मच गया है। उत्तर प्रदेश के एक विधायक ने बयान दिया है कि उनकी हत्या करने के लिए पांच करोड़ रूपए की सुपारी दी गयी है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के इस विधायक का आरोप है कि सुपारी के रूपए चंदे के द्वारा इकटठे किए जा रहे हैं। अब तक एक करोड़ रूपए का चंदा विधायक की हत्या के लिए एकत्र किया जा चुका है।

क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से जुड़ा हुआ है। गोरखपुर वही जिला है जहां से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आते हैं। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले की कैंपियरगंज विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक हैं फतेह बहादुर सिंह। यहां यह भी बताना जरूरी है कि फतेह बहादुर सिंह उत्तर प्रदेश के भूतपूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीर बहादुर सिंह के पुत्र हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य फतेह बहादुर सिंह ने आरोप लगाया है कि उनकी जान को बड़ा खतरा है। उनका आरोप है कि उन्हें मारने के लिए पांच करोड़ रूपए की सुपारी दी जा चुकी है। भाजपा विधायक के इस बयान ने पूरे उत्तर प्रदेश में बड़ा हडक़ंप मचा दिया है।

UP News

विधायक ने की है खतरे की लिखित शिकायत

उत्तर प्रदेश के कैंपियरगंज सीट से बीजेपी विधायक फतेह बहादुर सिंह ने अपनी जान को खतरा बताया है। सबसे पहले उन्होंने गोरखपुर के डीएम और एसपी को इसकी लिखित सूचना दी। जिसके बाद डीएम और एसएसपी ने एक जांच कमेटी गठित कर दी और जांच भी शुरू कर दी। लेकिन देर होते देख विधायक ने मीडिया के सामने आकर कहा कि 5 करोड़ रुपये की सुपारी देकर उनकी हत्या की प्लानिंग की जा रही है। इसमें 1 करोड़ रुपये चंदा इक_ा भी कर लिया गया है। बीजेपी विधायक के इस बयान से गोरखपुर से लेकर लखनऊ तक हडक़ंप मच गया, जिसके बाद खुद जिले के डीएम और एसएसपी को सामने आकर बयान देना पड़ा।

डीएम कृष्णा करुणेश और एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि कैंपियरगंज विधायक फतेह बहादुर द्वारा प्रार्थना पत्र मिलने के बाद से ही मामले में जांच-पड़ताल और विधिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस, स्वाट, एसओजी समेत एसटीएफ को भी लगाया गया है। वर्तमान में विधायक को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। बकौल एसएसपी- जिस शख्स पर विधायक जी ने 1 करोड़ रुपये चंदा इकट्ठा कर हत्या की साजिश आरोप लगाया है, उसकी मां सरोज देवी बीजेपी की जिला पंचायत सदस्य हैं। फिलहाल, कुछ लोगों से पूछताछ की गई है। सर्विलांस के माध्यम से भी इनपुट जुटाए जा रहे हैं। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्यवाही की जाएगी।

कौन हैं फतेह बहादुर सिंह?

बता दें कि फतेह बहादुर कैंपियरगंज के 6 बार के विधायक हैं। वह राज्य में बसपा सरकार मंत्री भी रह चुके हैं। उनके पिता स्व. वीर बहादुर सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने दावा किया कि विपक्षियों ने साजिश कर उनकी हत्या की योजना तैयार की है। इसके लिए चंदा इकट्ठा किया जा रहा है। UP News 

भारत के हर नागरिक को है बजट से बड़ी उम्मीद

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post