Saturday, 4 May 2024

बसपा प्रमुख मायावती गठबंधन में हुई शामिल, एक प्रदेश में गठबंधन

UP News : लोकसभा चुनावों की तैयारी के बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया सुश्री मायावती भी गठबंधन के रास्ते…

बसपा प्रमुख मायावती गठबंधन में हुई शामिल, एक प्रदेश में गठबंधन

UP News : लोकसभा चुनावों की तैयारी के बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया सुश्री मायावती भी गठबंधन के रास्ते पर आगे बढ़ गई हैं। मायावती तथा उनकी पार्टी बसपा ने अकेले ही लोकसभा चुनाव लडऩे की घोषणा की थी। अब सुश्री मायावती की पार्टी बसपा ने गठबंधन में शामिल होकर सबको चौंका दिया है। एक प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन करने की घोषणा की है।

UP News

राजनीति में कुछ भी हो सकता है

सब जानते हैं कि राजनीति एक ऐसा क्षेत्र है जहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। एक दिन पहले तक नेता कुछ बोलते हैं तो अगले दिन कुछ और ही बोलने लगते हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है बसपा की मुखिया मायावती ने अब गठबंधन की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भले ही उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लडऩे का एलान किया है। लेकिन अन्य राज्यों में वो नए साथियों की तलाश में जुटी हैं। आगामी चुनाव को देखते हुए बसपा को तेलंगाना में एक नया साथी मिल गया है। बसपा ने दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना में पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की भारत राष्ट्र समिति के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। दोनों दलों ने आगामी चुनाव के लिए गठबंधन में एक साथ मिलकर चुनाव लडऩे का एलान किया है। बसपा के तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष आरएस प्रवीण कुमार ने बीआरएस के मुखिया केसीआर से मुलाक़ात की, जिसके बाद दोनों ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगला संसदीय चुनाव बीआईएस और बीएसपी मिलकर लड़ेंगे। दोनों के बीच आज सीटों को लेकर चर्चा हो सकती है। दोनों दलों ने गठबंधन का फैसला ऐसे में समय में लिया गया है जब एक दिन पहले ही बीआरएस ने अपने चार प्रत्याशियों के नाम का एलान किया है।

हो गई गठबंधन की घोषणा

बसपा नेता कांति कल्पि ने सोशल मीडिया एक्स पर इसकी तस्वीरें भी शेयर की है, जिसमें दोनों नेता दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने लिखा, बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.आरएस प्रवीण कुमार पूर्व मुख्यमंत्री बीआरएस प्रमुख के.चंद्रशेखर राव ने जल्द ही होने वाले लोकसभा चुनाव में बसपा और बीआरएस पार्टियों के बीच गठबंधन की घोषणा करने के लिए एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की।

बड़ी खबर : 1500 करोड़ रुपये में पूरा होगा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी का सपना, बड़ा है सपना

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post