Wednesday, 8 May 2024

चौधरी चरण सिंह की 51 फिट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेंगे सीएम योगी

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह को विशेष महत्व दे रही है। हाल ही…

चौधरी चरण सिंह की 51 फिट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेंगे सीएम योगी

UP News : उत्तर प्रदेश सरकार पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह को विशेष महत्व दे रही है। हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने चौधरी चरण सिंह की जयंती पर 23 दिसंबर को सरकारी छुट्टी रखने का बड़ा फैसला किया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 दिसंबर को चौधरी चरण सिंह की 51 फिट ऊंची आदमकद मूर्ति का अनावरण करेगें। चौधरी चरण सिंह की 51 फिट ऊंची मूर्ति उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में स्थित बिलारी कस्बे में लगाई गई है। उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में चौधरी चरण सिंह के अनुयायी रहते है।

UP News

जाट महासभा ने लगवाई है मूर्ति

उत्तर प्रदेश जाट महासभा के संरक्षक एस एस अहलावत ने बताया कि चौधरी चरण सिंह की जयंती  23 दिसंबर को बड़ी धूमधाम से मनाई जाएगी। चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उत्तर प्रदेश के किसान व मजदूर बड़ी संख्या में मुरादाबाद जिले के बिलारी नगर में एकत्र होगें। उसी दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिलारी में लगाई गई चौधरी चरण सिंह की 51 फिट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेगें। श्री अहलावत ने कहा कि चौधरी चरण सिंह उत्तर प्रदेश ही नहीं देश के प्रत्येक किसान के मसीहा थे। देश भर के किसान चौधरी चरण सिंह को किसान मसीहा के रूप में याद करते हैं।

कहां लगाई गई है मूर्ति

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद एक बड़ा जिला है। मुरादाबाद के बिलारी नगर में ढकिया नरू के पास अमनपुर रोड पर लगाई गई है। इस मूर्ति का अनावरण 23 दिसंबर को चौधरी चरण सिंह की 121वीं जयंती के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेगें। उनके साथ उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायाण चौधरी भी मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में भाग लेगें। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में किसान बिलारी में जमा होगें। 23 दिसंबर को ही चौधरी चरण सिंह की याद में गरीब परिवार के बच्चों को मुफ्त में ऑनलाइन कोचिंग देने की शुरुआत भी की जाएगी। इस ऑनलाइन कोचिंग का फायदा उत्तर प्रेदश के अलावा देश देश के किसी भी प्रदेश में रहने वाले बच्चों को मिल सकेगा। यह भी बताया गया है कि चौधरी चरण सिंह की जयंती के उपलक्ष में बिलारी में किसान महाकुंभ का आयोजन भी किया जाएगा। इस आयोजन में चौधरी चरण सिंह की नीतियों पर विस्तार से चर्चा करने के लिए उत्तर प्रदेश भर के कई बुद्धीजीवी भी कार्यक्रम में भाग लेगें। उत्तर प्रदेश जाट महासभा ने किसान महाकुंभ की सारी तैयारियों पूरी कर ली हैं।

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी पर इलाहबाद हाईकोर्ट से मुस्लिम पक्ष को बड़ा झटका

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post