Tuesday, 23 July 2024

इमरजेंसी की 50वीं वर्षगांठ पर सीएम योगी का कांग्रेस पर हमला, माफी मांगने की दी नसीहत

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इमरजेंसी की 50वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस पार्टी को संविधान का गला घोंटने के लिए…

इमरजेंसी की 50वीं वर्षगांठ पर सीएम योगी का कांग्रेस पर हमला, माफी मांगने की दी नसीहत

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इमरजेंसी की 50वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस पार्टी को संविधान का गला घोंटने के लिए देश की जनता से माफी मांगने को कहा। उन्होंने कांग्रेस की सहयोगी पार्टियों पर भी निशाना साधा। बीजेपी आज पूरे देश और उत्तर प्रदेश में काला दिवस मना रही है।

UP News

मंगलवार को अपने आवास पर सीएम योगी ने कहा, कांग्रेस ने संविधान का गला घोंटते हुए लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश रची थी। रात के अंधेरे में 25 जून 1975 को इंदिरा गांधी ने लोकतंत्र को नष्ट करने का प्रयास किया था। तब विपक्ष के नेताओं को बंद करके लोकतंत्र के गले को पूरी तरह से घोंटने का प्रयास किया गया था।

कांग्रेस की सरकारों पर निशाना

योगी ने कहा, जहां भी कांग्रेस की सरकार है, उनके काम से यह पता चलता है कि किस तरह का विचार है। उनके जो भी सहयोगी हैं, उनकी कार्य पद्धति को आप देखें तो पता चल जाएगा। बंगाल में टीएमसी, केरल और तमिलनाडु में उनके सहयोगियों की कार्य पद्धति देखनी चाहिए। वे लोग जनता को गुमराह करके संसद की कार्यवाही रोकने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस के एक नेता का उदाहरण देते हुए कहा कि एक बिल को संसद के फ्लोर पर फाड़ने का काम किया था, ऐसे तमाम कृत्य हैं जिन्होंने लोकतंत्र को कमजोर करने का काम किया है। इसके लिए यह देश, कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा।

50 साल बाद भी कांग्रेस का नहीं बदला चरित्र – सीएम

सीएम योगी ने कहा, 50 वर्ष बाद जब हम इमरजेंसी की यादों को स्मरण करते हैं, तो स्वाभाविक रूप से कांग्रेस के चेहरे बदले होंगे, लेकिन उनका चरित्र, हावभाव वही हैं। उन्होंने संविधान की मूल आत्मा कही जाने वाली प्रस्तावना में ही संशोधन करके संविधान को खत्म करने की साजिश रची। नागरिकों के मौलिक अधिकारों को नष्ट किया, न्याय व्यवस्था को बंधक बनाकर रखने का काम किया। भले ही आज कांग्रेस का चेहरा बदला हो, लेकिन चरित्र वही है। ये लोकतंत्र पर सवाल उठाते हैं। ये भारत के बाहर जाकर भारत को और इसके लोकतंत्र को कोसते हैं। हर चुनाव प्रक्रिया में बाधा पैदा करके EVM पर अपनी अकर्मण्यता को थोपने का काम करते हैं।

कांग्रेस ने लोकतंत्र के सभी स्तंभों को कमजोर करने की कोशिश की

मुख्यमंत्री ने कहा, यह आज से ही नहीं, 1975 से नहीं बल्कि आजादी के दो साल बाद ही शुरू हो गया था, जब संविधान संशोधन करके इन्होंने धारा 370 को जोड़ने का काम किया। इसके बाद भी समय-समय पर वे लोकतंत्र को कमजोर करते रहे। कभी मीडिया पर प्रतिबंध लगाकर तो कभी न्यायपालिका पर सवाल उठाकर उन्होंने लोकतंत्र के सभी स्तंभों को कमजोर करने का प्रयास किया। योगी ने कहा, 1975 की इमरजेंसी की घटना के 50 वर्ष पूरे हो रहे हैं। लोकतंत्र को बचाने के लिए, संविधान को बचाने के लिए, नागरिकों की रक्षा के लिए जिन्होंने अपना सर्वस्व न्योछावर करने का काम किया था, उन्हीं की वर्तमान पीढ़ी आज उसी कांग्रेस की गोद में बैठकर लोकतंत्र को कमजोर करने का काम कर रही है। यह अफसोस की बात है। UP News

सांसद लिखी स्कॉर्पियो ने बाइक सवार युवक को रौंदा, मचा हड़कंप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Related Post