Thursday, 19 September 2024

CM योगी का किसानों के हित में बड़ा फैसला, विधायक धीरेन्द्र सिंह की कोशिश रंग लाई

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों के हित में बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने…

CM योगी का किसानों के हित में बड़ा फैसला, विधायक धीरेन्द्र सिंह की कोशिश रंग लाई

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों के हित में बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने यह फैसला जेवर विधानसभा क्षेत्र से विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयासों के बाद लिया है। श्री योगी ने फैसला लिया है कि अब पूरे प्रदेश में किसानों को 12 घंटे विद्युत आपूर्ति दी जाएगी।

योगी आदित्यनाथ का किसानों के लिए बड़ा फैसला

बता दें कि पश्चिम क्षेत्र में बरसात कम होने की वजह से जेवर क्षेत्र के ग्राम ख्वाजपुर के किसानों ने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह से पश्चिम क्षेत्र के साथ-साथ पूरे प्रदेश में किसानों के लिए 10 घंटे की बजाय 12 घंटे विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराए जाने की मांग की थी। इसके बाद जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश केऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा से मुलाकात की थी। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के प्रस्ताव पर गौर करते हुए उत्तर प्रदेश के किसानों के हित में बड़ा निर्णय लिया गया है।

योगी सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार अगर किसी कारणवश अथवा किसी फॉल्ट की वजह से विद्युत विभाग कृषकों को 12 घंटे विद्युत आपूर्ति उपलब्ध नहीं कर पा रहा है तो वह आपूर्ति विद्युत विभाग को पूरी करनी पड़ेगी। इस अवसर पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि किसानों के हित में लिए गए निर्णय के लिए वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा का धन्यवाद करते हैं। सरकार के इस फैसले से प्रभावित किसानों को काफी लाभ होगा। UP News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कर दी बड़ी अपील, भगवान शिव जैसा अनुशासन रखें

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1