Monday, 6 May 2024

भाजपा के सांसद को कोर्ट ने बचाया, अब जनता के बीच होगा फैसला

UP News : फिल्म स्टार से भाजपा के नेता बने उत्तर प्रदेश के एक सांसद का मामला लगातार दिलचस्प होता…

भाजपा के सांसद को कोर्ट ने बचाया, अब जनता के बीच होगा फैसला

UP News : फिल्म स्टार से भाजपा के नेता बने उत्तर प्रदेश के एक सांसद का मामला लगातार दिलचस्प होता जा रहा है। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद रवि किशन का यह मामला है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के एक बड़े चेहरे के रूप में स्थापित हो रहे रवि किशन को अदालत ने बड़ी राहत दे दी है। अदालत ने उत्तर प्रदेश के इस चर्चित सांसद द्वारा DNA जांच कराने की मांग को ठुकरा दिया है।

कौन है रवि किशन?

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में राजनीति शुरू करने से पहले रवि किशन मुंबई में रहकर फिल्मों में काम करते थे। वर्ष-2019 के लोकसभा चुनाव में रवि किशन उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे। इस बार भी भाजपा ने रवि किशन को उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में उतारा हुआ है। रवि किशन उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। हाल ही में मुंबई की एक महिला ने रवि किशन को अपनी बेटी का नाजायज पिता बताकर हंगामा खड़ा कर दिया। तथाकथित बेटी ने भी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस करके रवि किशन को अपना पिता बताया है।

UP News

समझें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मुंबई की महिला शिनोवा और उसकी मां अपर्णा सोनी उर्फ अपर्णा ठाकुर ने बडे दावे किए थे। उन्होंने दावा किया था कि एक्टर और उत्तर प्रदेश में भाजपा नेता रवि किशन उनकी बेटी शिनोवा के पिता हैं। इसके बाद शिनोवा ने इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो में उन्होंने दोनों से आग्रह किया था कि वो वक्त निकालकर शिनोवा से मिलें. शिनोवा का कहना था कि वो अपने दावों के पीछे के सबूत भी उनके सामने रख सकती हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री उनकी किस्मत का फैसला करें। इसके कुछ दिन बाद रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला ने लखनऊ के हजरतगंज पुलिस थाने में अपर्णा ठाकुर, उनकी बेटी शिनोवा, पति राजेश सोनी, बेटे सौनक सोनी समाजवादी पार्टी के लीडर विवेक कुमार पांडे और एक खुर्शीद खान नाम के पत्रकार, जो एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं, के खिलाफ एफआईआर… दर्ज करवाई थी। आईपीसी की धारा 120बी/ 195/ 386/ 388/ 504 और 506 के तहत यह एफआईआर दर्ज हुई।

प्रीति शुक्ला ने अपनी FIR में महिला और उसकी बेटी पर धमकी देने, झूठे इल्जाम लगाने और जबरदस्ती पैसे ऐंठने की कोशिश का आरोप लगाया है। शिनोवा भी एक एक्ट्रेस है। उन्हें फिल्म ‘Hiccups and Hookups’ में देखा जा चुका है। शिनोवा ने बताया था कि कैसे उनके परिवार का उत्पीडऩ किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा था कि इस विवाद को खत्म करने के लिए रवि किशन का पैटरनिटी टेस्ट करवाया जाए। रवि किशन को एड्रेस करते हुए शिनोवा ने कहा था, ‘अगर ये सच नहीं है तो आप सामने क्यों नहीं आ रहे और कह रहे कि ये झूठ. मैं बस ये मांग कर रही हूं कि आप डीएनए टेस्ट करवाएं. आप चुप हैं और किसी भी बात का जवाब नहीं दे रहे हैं. मेरे पूरे परिवार, एक वकील और यहां तक कि एक पत्रकार के खिलाफ एक FIR दर्ज कारवाई गई है. वो भी झूठे इल्जामों के साथ कि हम आपसे पैसे ऐंठना चाह रहे हैं।’
उन्होंने आगे कहा था, ‘वो मेरे पिता हैं और मुझे हक है उन्हें ये कहना का कि मुझे अपना लीजिए. मैं आज ये बात अचानक नहीं कह रही हूं। इस बीच बहुत-सी चीजें हो चुकी हैं. लेकिन मैं उन सबके बारे में अभी ज्यादा बात नहीं कर सकती।’ आगे शिनोवा ने बताया कि उन्होंने अपने फोन को बंद करने का फैसला इसलिए किया था क्योंकि उन्हें ढेरों कॉल्स आ रहे थे। वो बोलीं, ‘मुझे ही नहीं मेरे पूरे परिवार को इस वक्त परेशान किया जा रहा है. हम सभी एक साथ न जाने कितनी चीजों का सामना कर रहे हैं।’

शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत ने शिनोवा की अर्जी को खारिज कर दिया है। इस अर्जी में शिनोवा ने रवि किशन के DNA की जांच की मांग की थी। अर्जी खारिज होने के बाद शिनोवा ने कहा है कि मैं इस मामले को जनता की अदालत तथा भारत की अपर अदालत में लेकर जाऊंगी।

UP News

उत्तर प्रदेश के डाक्टरों ने कर दिया बड़ा कमाल, रच दिया नया इतिहास

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post