Saturday, 18 May 2024

डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, कहा- पीडीए ही एनडीए को हराएगा

UP News : उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी और वर्तमान सांसद डिंपल यादव ने मंगलवार…

डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, कहा- पीडीए ही एनडीए को हराएगा

UP News : उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी और वर्तमान सांसद डिंपल यादव ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अधय्क्ष अखिलेश यादव, वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव और शिवपाल यादव मौजूद थे। डिंपल यादव के नामांकन में बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद रहे।

UP News

मैनपुरी लोकसभा सीट पर में तीसरे चरण में सात मई को चुनाव होंगे। मैनपुरी से डिंपल यादव के सामने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयवीर सिंह और बहुजन समाज पार्टी के शिव प्रसाद यादव मैदान में हैं। भाजपा के जयवीर सिंह उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री हैं। इस मौके पर डिंपल ने कहा कि ये मुलायम सिंह यादव का क्षेत्र है। उन्‍हें जनता का आशीर्वाद जरूर मिलेगा।

पूजा अर्चना के बाद किया नामांकन

आपको बता दें कि अपने नामांकन से पहले डिंपल यादव अपने ससुर मुलायम सिंह यादव के समाधि स्थल पहुंचीं और पुष्प अर्पित कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव और तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहे। नामांकन के लिए मैनपुरी रवाना होने से पहले डिंपल यादव ने अपने आवास पर कन्‍या भोज भी कराया। इसके बाद अपने पैतृक गांव में पत्रक देवी के मंदिर में भी पूजा अर्चना की। डिंपल के नामांकन के मौके पर भारी संख्‍या में समाजवादी पार्टी के समर्थकों का हुजूम उमड़ा।

यहां के लोग हमसे जुड़े हुए है

इस मौके पर समाजवादी पार्टी की प्रत्य़ाशी डिंपल यादव ने कहा कि उन्‍हें पूरा भरोसा है कि क्षेत्र के सभी लोगों का आशीर्वाद मिलेगा। मैनपुरी के लोगों ने हमेशा हमारे परिवार की मदद की है। डिंपल यादव ने कहा कि ये नेताजी का क्षेत्र रहा है और यहां के लोग हमारे परिवार से सीधे जुड़े हैं। उन्‍होंने दावा किया कि मैनपुरी सीट से सपा प्रत्‍याशी की ऐतिहासिक जीत होगी। यह एक लंबी लड़ाई है। पीडीए ही जीतेगा। पीडीए ही एनडीए को हराएगा।

अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ये नेताजी का क्षेत्र रहा है और यहां के लोग हमारे परिवार से सीधे जुड़े हैं। अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली की सरकार बनवाई, प्रदेश में भी 2 बार सरकार चलाने का मौका दिया। कम से कम सरकार को बताना चाहिए कि उपलब्धियां क्या है? इनके प्रत्याशी (जयवीर सिंह) का चेहरा होर्डिंग से गायब है। उन्होने कहा कि आने वाले दिनों में नेता भी नहीं दिखेंगे। UP News

बृजभूषण के नाम पर सस्पेंस, भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की 12वीं लिस्ट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post