Saturday, 19 October 2024

टीचर की लापरवाही से स्कूल में अकेला बंद रहा मासूम, वीडियो वायरल

UP News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक हैरान कर देने वाली मामला सामने आया है। जहां स्कूल कार्यवाहक…

टीचर की लापरवाही से स्कूल में अकेला बंद रहा मासूम, वीडियो वायरल

UP News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक हैरान कर देने वाली मामला सामने आया है। जहां स्कूल कार्यवाहक की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। दरअसल स्कूल में एक बच्चे घंटो बंद रहा, बताया जा रहा है स्टाफ स्कूल को निर्धारित वक्त से आधे घंटे पहले बंद कर दिया था। इसके बाद वह बच्चा कमरे में रोता रहा। इस मामले में प्रशासन ने सख्त एक्शन लेते हुए कार्यवाहक प्रिंसिपल जूली कुमारी को सस्पेंड कर दिया है।

क्या है पूरी घटना?

आपको बता दें कि यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के यमुनापार इलाके का है। जहां मेजा में एक प्राइमरी स्कूल है। सोमवार को स्कूल के स्टाफ ने स्कूल को निर्धारित समय से आधे घंटे पहले ही बंद कर दिया। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की छुट्टी भी कर दी गई। लेकिन एक बच्चा स्कूल में ही बंद रह गया। स्कूल का ताला लगाकर सभी लोग चले गए। वह बच्चे रोता-बिलखता रहा। जब स्कूल के कमरे से रोने की आवाज आने लगी तो गांव वाले हरकत में आए। गांव वालों ने देखा स्कूल के ताले लगे कमरे में एक बच्चा रो रहा था। जिसका वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया था।

UP News

बंद क्लासरूम में अकेला रोता रहा बच्चा

बता दें कि डिजिटल अटेंडेंस के खिलाफ प्रयागराज के जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन में शामिल होने के लिए सभी टीचरों निकल गए थे, इसलिए स्कूल से बच्चों की आधे घंटे पहले छुट्टी कर दी गई और बाहर ताला लगाकर सभी स्टाफ चले गए। थोड़ी देर बाद उसी स्कूल के कमरे से एक बच्चे के रोने की आवाज आने लगी।  दरअसल मेजा के लोहार गांव की रहने वाली शिवानी इसी स्कूल में पढ़ती है और इसी का छोटा भाई शिवांश स्कूल कैंपस में बने आंगनवाड़ी का छात्र है। जब शिवांश की छुट्टी हो गई तो वो अपनी बहन के क्लास में जाकर बैठ गया। कुछ देर बाद क्लासरूम के कोने में जाकर सो गया। वहीं उसकी बहन शिवानी स्कूल की छुट्टी होने के बाद भाई को भूलकर अपने घर चली आई।

कार्यवाहक प्रिंसिपल पर लिया एक्शन

टीचर की गलती की वजह से बच्चे को स्कूल में बंद रहना पड़ा क्योंकि इस स्कूल के प्रिंसिपल की ड्यूटी कहीं बाहर लगी थी। इसलिए सहायक टीचर जूली कुमारी को कार्यवाहक प्रिंसिपल बनाया गया था। उनके साथ ललित सिंह और आंगनबाड़ी की रसोइया सरोज सिंह भी मौजूद थीं। इस लापरवाही के लिए जूली कुमारी को सस्पेंड कर दिया गया है जबकि शिक्षामित्र ललित सिंह का 1 दिन की सैलरी रोक दी है। UP News

ग्रेटर नोएडा में तेज रफ्तार का कहर, कार और पिकअप की टक्कर में तीन की मौत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post