Sunday, 19 May 2024

उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग ने बदले 4 IPS अधिकारी

UP News : लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश में 4 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का चुनाव आयोग ने तबादले कर दिए…

उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग ने बदले 4 IPS अधिकारी

UP News : लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश में 4 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का चुनाव आयोग ने तबादले कर दिए है। चुनाव के दौरान हुए आईपीएस अधिकारियों के अचानक तबादले पूरे उत्तर प्रदेश में चर्चा हो रही है। चुनाव आयोग ने सभी अधिकारियों को तुरंत अपने पद ग्रहण करने के आदेश भी जारी कर दिए है।

UP News

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बीच चुनाव निर्वाचन आयोग ने 4 पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। साल 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी पी.वी. रामाशास्त्री को पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन बनाया गया है। वहीं 1990 बैच के आईपीएस एस.एन. साबत को पुलिस महानिदेशक सीबीसीआईडी बनाया गया है। अभी वे पुलिस महानिदेशक कारागार प्रशासन की जिम्मेदारी देख रहे थे।

आनन्द स्वरुप को भेजा लखनऊ पुलिस मुख्यालय

1992 के आईपीएस आनन्द स्वरुप को अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय लखनऊ बनाया गया है। वहीं, 1996 बैच के डा० एन. रविन्दर को अपर पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिदेशक केजीएसओ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन सभी अधिकारियों को तुरंत अपना पदभार ग्रहण करने को कहा गया है।

पहले भी हुआ था अधिकारियों का ट्रांसफर

आपको बतादें कि इससे पहले अप्रैल में चुनाव आयोग ने पांच राज्यों असम, बिहार, ओडिशा, झारखंड और आंध्र प्रदेश में आठ जिला मजिस्ट्रेटों और 12 पुलिस अधीक्षकों के तबादलों के आदेश जारी किए थे। स्थानांतरित किए गए सभी अधिकारियों को अपने निकटतम कनिष्ठ अधिकारी को प्रभार सौंपने के लिए कहा गया है और हटाए गए लोगों को लोकसभा चुनाव पूरा होने तक कोई चुनाव ड्यूटी नहीं सौंपी जाएगी। आदेश में संबंधित राज्य सरकारों को आयोग को आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के नामों का एक पैनल भेजने का निर्देश दिया गया था।

यूपी के आगरा में सुस्त हुई मतदान की रफ्तार, संभल अभी भी बना है टॉप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post