Monday, 6 May 2024

ढीली वर्दी के साथ पोलिंग बूथ पर चेकिंग के लिए पहुंचा फर्जी CBI इंस्पेक्टर

UP News : उत्तर प्रदेश से एक फेक CBI इंस्पेक्टर पकड़े जाने का मामला सामने आया है। जहां उत्तर प्रदेश…

ढीली वर्दी के साथ पोलिंग बूथ पर चेकिंग के लिए पहुंचा फर्जी CBI इंस्पेक्टर

UP News : उत्तर प्रदेश से एक फेक CBI इंस्पेक्टर पकड़े जाने का मामला सामने आया है। जहां उत्तर प्रदेश के हापुड़ में मतदान केंद्र के बाहर यह फर्जी CBI इंस्पेक्टर पकड़ा गया। फर्जी इंस्पेक्टर मतदान केंद्र में गलत इरादे से घूम रहा था। जब अधिकारियों को उसपर शक हुआ तो उससे पूछताछ करने लगे।

UP News

आपको बता दें उत्तर प्रदेश में मतदान केंद्र में चोरी से गए इस फर्जी CBI इंस्पेक्टर की चोरी ज्यादा देर नहीं चली। उत्तर प्रदेश के हापुड़ से पकड़े गए इस फर्जी CBI इंस्पेक्टर की पहचान अंकित नाम से हुई है। पुलिस ने उसे मतदान केंद्र से चंद कदमों की दूरी पर धर दबोचा।

सफेद ऑल्टो में घूम रहा नकली CBI इंस्पेक्टर

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश से पकड़ा गया नकली CBI इंस्पेक्टर सफेद ऑल्टो कार से आया था। कार में आगे उत्तर प्रदेश सरकार लिखा था, साथ ही लाल बत्ती भी लगी हुई थी। नकली CBI इंस्पेक्टर के पास फर्जी आईकार्ड भी बरामद हुआ है, जिसे दिखाकर वो मतदान केंद्र की जांच करने जा रहा था।

क्या है पूरा मामला?

इस मामले में एसपी अभिषेक वर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि पकड़ा गया व्यक्ति मानसिक रोगी है। फिलहाल, अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। नकली CBI इंस्पेक्टर के पास से तमाम फर्जी आईकार्ड मिले हैं। यह पूरा मामला हापुड़ कोतवाली देहात के एलएन पब्लिक स्कूल मतदान केंद्र का बताया जा रहा है।

UP News

पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूछताछ में अंकित ने बताया कि वह हापुड़ में पोलिंग बूथ पर CBI इंस्पेक्टर बनकर लाल बत्ती लगी कार से फ्रॉड पोलिंग बूथ चेक करने पहुंचा था। उसने कहा कि ये एरिया उसकी विधानसभा क्षेत्र में आता है इसलिए अपनी ड्यूटी निभाने आया था। हालांकि, उसने एक भूल कर दी, क्योंकि अब CBI में लाल–नीली बत्ती का कल्चर खत्म हो चुका है। जिसके बाद अधिकारियों को शक हुआ।

UP News

फिलहाल, पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसकी गाड़ी को भी अपने कब्जे में ले लिया है। आपको बता दें कि 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण के तहत यूपी के हापुड़ जिले में मतदान हो रहा है। इसके अलावा गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मथुरा, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, अमरोहा और अलीगढ़ में भी वोटिंग हो रही है। इसको लेकर सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद है। UP News

क्या व्हाट्सएप वाकई भारत में बंद कर देगा अपनी सर्विस? आखिर कंपनी ने क्यों दी धमकी

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post