Tuesday, 16 April 2024

शादी का कार्ड पढ़कर व्यापारियों में खौफ, कार्ड भेजने वाले की तलाश में जुटी पुलिस

UP News : अक्सर आपने देखा होगा कि शादी का कार्ड मिलने पर इंसान के चेहरे पर खुशी आ जाती है।…

शादी का कार्ड पढ़कर व्यापारियों में खौफ, कार्ड भेजने वाले की तलाश में जुटी पुलिस

UP News : अक्सर आपने देखा होगा कि शादी का कार्ड मिलने पर इंसान के चेहरे पर खुशी आ जाती है। लेकिन उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में इसका ठीक उल्टा देखने को मिला है। जहां शादी का कार्ड मिलने पर एक व्यापारी हैरान हो गया। इतना ही नहीं कार्ड मिलने के बाद व्यापारी के होश उड़ गए। शादी के इस कार्ड बिजनौर जिले के अन्य व्यापारियों में भी खौफ पैदा हो गया है। आखिर ऐसा क्या था इस शादी के कार्ड में जिससे व्यापारियों के होश उड़ गए, और व्यापारियों में दहशत का माहोल हो गया।

UP News

दरअसल बिजनौर में शादी का कार्ड मिलने के बाद एक व्यापारी दहशत में आ गया। क्योंकि शादी के कार्ड में सर्राफा व्यापारी से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। साथ ही व्यापारी को रंगदारी नहीं देने पर बेटे की हत्या करने की धमकी भी दी गई थी। फिलहाल व्यापारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने कार्ड देने वाले शख्स को हिरासत में लिया है। लेकिन उसका कहना है कि ये कार्ड किसी और ने उसके हाथों भिजवाया है।

व्यापारी से मांगी रंगदारी

आपको बता दें कि बिजनौर में जाने-माने सर्राफा व्यापारी से शादी के कार्ड के अंदर एक पत्र रखकर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने से हड़कंप मच गया है। रंगदारी ना देने पर व्यापारी के बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई है। इस घटना के बाद अन्य व्यापारियों में भी खौफ पैदा हो गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और एसओजी की टीम ने सर्राफा व्यापारी की दुकान का जायजा लेते हुए पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर पता चला कि रंगदारी वाला शादी का कार्ड एक रिक्शा चालक के द्वारा दिया गया था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। हालांकि व्यापारी को कार्ड देने वाले रिक्शा चालक का कहना है कि एक शख्स ने उसे 50 रुपये देकर ये कार्ड व्यापारी की दुकान पर पहुंचाने के लिए कहा था।

बेटे की हत्या की दी धमकी

शहर के जाने-माने सर्राफा व्यापारी सुधीर कुमार का धामपुर में सोने के आभूषणों का बड़ा कारोबार और शोरूम है। रविवार की रात को करीब 8:00 बजे के आसपास एक रिक्शा चालक उनके शोरूम पर पहुंचा और एक शादी का कार्ड दिया। जब रिक्शा चालक चला गया तो व्यापारी सुधीर कुमार ने कार्ड खोल कर देखा तो उसके अंदर एक पत्र मिला। जिसमें सुधीर कुमार से एक गड्ढे के अंदर 10 लाख रुपये 22 फरवरी तक रखने की बात कही गई थी। साथ ही रुपये ना देने पर उनके बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस कार्ड को पढ़ते ही व्यापारी के होश उड़ गए। उन्होंने इसकी सूचना अपने परिवार व अन्य व्यापारियों को दी। इसके बाद सभी व्यापारी इकट्ठा होकर देर रात में ही थाने पहुंचे और पूरे मामले से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू की।

UP News सीओ धामपुर ने दी जानकारी

अभी तक पुलिस और एसओजी की टीम इस मामले में किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। पुलिस के द्वारा सीसीटीवी फुटेज आदि खंगाले जा रहे हैं। मामले को लेकर धामपुर सीओ सर्वम सिंह ने बताया कि व्यापारी सुधीर कुमार को एक पत्र मिला है, उसकी जांच की जा रही है। एसओजी ओर पुलिस की टीम जांच कर रही है। जल्द खुलासा किया जाएगा।

बड़ी खबर : स्वामी प्रसाद मौर्य ने एमएलसी सीट से दिया इस्तीफा, अखिलेश को लिखा पत्र

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post