Friday, 17 May 2024

हिन्दु संगठनों ने तय कर ली यूसीसी को लेकर नई रणनीति, चलेगा विशेष अभियान

UP News : समान नागरिक संहिता यानि UCC का मुद्दा चौतरफा चर्चा में है। उत्तराखंड सरकार ने अपने प्रदेश में …

हिन्दु संगठनों ने तय कर ली यूसीसी को लेकर नई रणनीति, चलेगा विशेष अभियान

UP News : समान नागरिक संहिता यानि UCC का मुद्दा चौतरफा चर्चा में है। उत्तराखंड सरकार ने अपने प्रदेश में  UCC लागू करके एक ऐतिहासिक कदम उठा दिया है। अब देश भर के हिन्दु संगठनों ने  UCC  को लेकर नई रणनीति बना ली है। इस रणनीति के तहत जल्दी ही यूसीसी को लेकर विशेष अभियान चलाया जाएगा।

UP News

UCC पर खास बैठक

उत्तराखंड सरकार द्वारा अपने प्रदेश में  UCC यानि समान नागरिक संहिता लागू कर दी है। अब हिन्दु संगठन एक-एक करके देश के सभी प्रदेशों में  UCC लागू कराने की योजना को आगे बढ़ा रहे हैं। हिन्दु संगठनों का मत है कि उनके एजेंडे में सबसे ऊपर रहने वाले  UCC  को अब जल्द से जल्द पूरे देश में लागू कराना है। इसके लिए भाजपा शासित प्रदेशों को तैयार किया जा रहा है।  UCC  के मुददे पर आगे कैसे बढ़ा जाए इस बात को लेकर अयोध्या में एक खास बैठक बुलाई गई है। यह बैठक विश्व हिन्दु परिषद ने बुलाई है।  UCC  के मुददे पर आगे बढऩे के लिए यह बैठक अयोध्या में 25 से 27 फरवरी तक रखी गयी है। विश्व हिन्दु परिषद की केन्द्रीय प्रबंध समिति की इस बैठक में UCC पर आगे की रूपरेखा तैयार करके उसमें हिसाब से काम किया जाएगा।

UCC पर सरकार की सराहना

अपने एजेंडे को सफल होता हुआ देखकर हिन्दुवादी संगठन फूले नहीं समा रहे हैं। विश्व हिन्दु परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने  UCC लागू करने पर उत्तराखंड सरकार की मुक्तकंठ से सराहना की है। यूसीसी को देश के लिए जरूरी बताते हुए आलोक कुमार ने कहा है कि  UCC  को लागू करके उत्तराखंड सरकार ने शानदार काम किया है।  UCC के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  UCC  के पुरोधा बन गए हैं। उत्तराखंड सरकार तथा श्री धामी की जितनी सराहना की जाए वह कम ह होगी।  इसी कड़ी में संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री जितेन्द्रानंद सरस्वती भी सामने आए हैं। उन्होंने उत्तराखंड में  UCC लागू करने को एक ऐतिहासिक फैसला बताया है। उन्होंने कहा कि भारत का पूरा संत समाज उत्तराखंड में  UCC लागू होने से प्रसन्न है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्दी ही पूरे भारत में समान नागरिक संहिता  UCC  लागू हो जाएगी। उन्होंने सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि वें उत्तराखंड सरकार से प्रेरणा लेकर अपने-अपने प्रदेश में तुरंत UCC को लागू करने का काम करें।

महामहिम मुर्मू ने की मेट्रो की सवारी, अधिकारियों से ली जानकारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post