Saturday, 19 October 2024

आखिर कैसे इतना खूंखार बन गया 9 महिलाओं का हत्यारा कुलदीप, जानें पूरी कहानी?

UP News : उत्तर प्रदेश के बरेली से जो साइको सीरियल किलर को पकड़ा गया है, अगर आप उसके कारनामें…

आखिर कैसे इतना खूंखार बन गया 9 महिलाओं का हत्यारा कुलदीप, जानें पूरी कहानी?

UP News : उत्तर प्रदेश के बरेली से जो साइको सीरियल किलर को पकड़ा गया है, अगर आप उसके कारनामें सुनेंगे तो दंग रह जाएंगे। यह सीरियल किलर इतना खतरनाक था इसने 9 महिलाओं की हत्या बेरहमी से की और सभी को मराने का तरीका एक जैसा था। आपको जानकार हैरानी होगी कि यह किलर पहले अधेड़ उम्र की महिलाओं को अकेला देखकर प्रपोज करता था, जब महिला उसका प्रपोजल स्वीकर नहीं करती थी तो उसे गुस्सा आता और उसकी हत्या कर गेता।

बताया जा रहा है हत्या करने के लिए वह पहले महिला का गला दबता और फिर साड़ी से गर्दन में गांठ बांझ देता ताकि जिंदा न रह सके। जब से इस मामले का खुलासा हुआ है, तबसे लोगों के मन में एक सवाल है आखिर बरेली का यह हत्यारा कुलदीप कुमार गंगवार इतना खूंखार बन कैसे गया?

क्या है पूरी कहानी? UP News

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने शीशगढ़ और शाही थाना इलाके में हुईं महिलाओं की हत्याओं के मामले में कुलदीप कुमार गंगवार को गिरफ्तार किया है। यह कातिल नवाबगंज थाना इलाके के बाकरगंज गांव का रहने वाला है। पूछताछ में आरोपी कुलदीप ने बताया उसकी दो बहनें हैं, जबकि मां की मौत हो गई है। उसने बताया कि उसके पिता बाबूराम ने उसकी मां के जीवित रहते हुए एक दूसरी महिला से शादी कर ली थी। उसके बाद अकसर दूसरी पत्नी के कहने पर पहली पत्नी से मारपीट करता था। बस यही वो वजह थी, जिसकी वजह से आरोपी के मन में सौतेली मां के प्रति जहर भरा था और इसी वजह से वो उस उम्र की महिलाओं को अपना शिकार बनाने लग गया।

2014 में हुई थी आरोपी की शादी

बता दें कि इस मामले में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी साल 2014 में हुई थी। वह अपनी पत्नी के साथ भी सामान्य व्यवहार नहीं करता था। और जब उसकी पत्नी इसका विरोध करती थी तो वो पत्नी को भी नहीं छोड़ता था। वो हमेशा अपनी पत्नी के साथ भी मारपीट करता था। उसकी हिंसक प्रवृत्ति के कारण परेशान होकर कुछ साल पहले ही उसकी पत्नी भी छोड़कर चली गई थी और फिर कभी लौटकर ही नहीं आई। इन्हीं सब कारणों के कारण कुलदीप गंगवार चिड़चिड़ाकर भांग, सुल्फा, शराब आदि का सेवन करने लगा था और अपने घर बाकरगंज से निकलकर आस-पास के जंगल गांव-गांव भटकने लगा।

अकेली महिला देखकर ही बनाता था निशाना

हत्यारें कुलदीप ने इस जुर्म को कबूला है कि उसने 6 महिलाओं की बर्बर तरीके से हत्या की है। दरअसल कुलदीप को आस-पास के क्षेत्र के सुनसान, खेतों के रास्तों और पगडंडियों की पूरी जानकारी है। जिन पर वह दिन भर पैदल घूमा करता था और केवल निर्जन स्थान पर अकेली महिला को देखकर ही वह उसपर हमला करता था।इस बात की पूरी जानकारी रखता था कि किसी ने उसे जाते हुए तो नहीं देखा।अगर महिला का पीछा करते समय रास्ते में कोई भी बच्चा, पुरुष या अन्य महिला उसको मिल जाती थी तब वह उस दिन वह यह कदम नहीं उठता था। कुलदीप एक प्रोफेशनल किलर की तरह काम कर रहा था।

गन्ने के खेत में करता था महिलाओं का मर्डर

आपको बता दें कि आरोपी ने जिन महिलाओं की हत्या की है, उन्हें गन्ने के खेत में ही मारा है। जब पुलिस ने इसकी वजह पूछी तो उसने बताया है कि गन्ने के खेत में आड़ होती है। आरोपी ने ये भी बताया कि गन्ने के खेत में 10-5 मीटर अंदर चले जाने के बाद अगर आस-पास से कोई गुजर भी जाए तो अंदर पड़े हुए व्यक्ति का पता नहीं चल पाता था। इसीलिए वो हमेशा गन्ने के खेत में ही ऐसी खौफनाक घटना का अंजाम देता था।

सीरियल किलर के पास नहीं था मोबाइल

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपी कुलदीप कुमार कभी भी मोबाइल फोन का यूज नहीं करता था और न ही आने-जाने के लिए किसी वाहन या साधन का इस्तेमाल करता था। वह पैदल ही घूमता था और हत्या के बाद निशानी के तौर पर अपने शिकार का सामान ले जाता था। आरोपी ने जिन महिलाओं की हत्या की, उसका कोई न कोई सामान निशानी के तौर पर लेकर जाता था। उसने जब पहली महिला अनीता देवी की हत्या की तो उसका वोटर आईडी कार्ड, लाल रंग की लिपिस्टिक, लाल बिंदी, घटना के समय पहने हुए ब्लाउज का टुकड़ा अपने साथ लेकर गया था।

इसी तरह आनंदपुर गांव की महिला प्रेमवती की हत्या के बाद हंसिया लेकर गया था। ऐसे ही कुल्छा गांव की मृतका धानवती का आधार कार्ड, शीशगढ़ पुलिस थाना इलाके के लखीमपुर गांव की मृतका महमूदन का हंसिया और पांचवीं घटना की मृतका से बीड़ी का बंडल, माचिस और 130 रुपये की नकदी ले गया था। UP News

गाजियाबाद की झुग्गियों में तांडव मचाने वाले पिंकी चौधरी को पुलिस ने धर दबोचा, लगेगा NSA

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post